Tuesday, October 15, 2024

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला ई-मित्र संचालक गिरफतार, कम्प्यूटर उपकरण व धोखाधड़ी की रकम से खरीदी कार जब्त

Must read

चित्तौड़गढ़ जिले में बैंगलोर निवासी व्यक्ति को जमीन के वास्तविक मालिक को फर्जी खाता धारक बना जमीन की धोखाधड़ी से रजिस्ट्री कराने के मामले में हमनाम महिला का फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले ई-मित्र संचालक को सदर चित्तौड़गढ़ थाना पुलिस ने गिरफतार किया है। संचालक से कंप्यूटर उपकरण व पूर्व आरोपी मदन से धोखाधड़ी के रुपयों से खरीदी बलेनो कार जब्त की है। 

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि बैंगलोर के एक व्यक्ति को जमीन की वास्तविक मालिक की हमनाम महिला को फर्जी खाता धारक बना जमीन की धोखाधड़ी पूर्वक रजिस्ट्री करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सदर चित्तौड़गढ़ थाना पुलिस ने दो महिलाओं सहित छः आरोपियों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने फरियादी से जमीन की रजिस्ट्री के बदले करीब डेढ़ करोड़ रुपये ले लिए थे। पुलिस ने आरोपियों से 19 लाख से अधिक की राशि बरामद कर ली थी। पुलिस मामले में हमनाम महिला का फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले ई-मित्र संचालक की तलाश कर रही थी।  

एएसपी परबत सिंह व सीओ तेज कुमार पाठक के निर्देशन में किये जा रहे अनुसंधान में थानाधिकारी सदर चित्तौड़गढ़ ने बताया कि ई-मित्र संचालक बक्षीराम उर्फ बक्षु जाट पुत्र शम्भुलाल जाट निवासी माता जी का खेड़ा थाना साडास जिला चित्तौड़गढ़ हाल ई-मित्र सेवा केन्द्र लक्ष्मीनारायण मन्दिर के पास प्रतापनगर (थाना सदर चित्तौड़गढ़) द्वारा आरोपी गुड्डी बाई मीणा का फर्जी तरीके से पूजा पुत्री भँवर लाल गुर्जर का आधार कार्ड बनाकर आरोपी रतन सिंह रावत को दिया गया।    

जिस पर ई-मित्र संचालक बक्षीराम उर्फ बक्षु जाट को गिरफतार कर, घटना के दौरान जिन कम्प्यूटर उपकरणों से फर्जी आधार कार्ड बनाया गया, उन्हें जब्त किया गया। पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त मदन द्वारा डीएलसी का चैक स्वंय की पत्नी के खाते में सिकरा कर धोखाधड़ी पूर्वक प्रार्थी से हड़पी गई राशि से खरीदी गई बलेनो कार को पुलिस द्वारा जब्त कर अभियुक्त बक्षीराम उर्फ बक्षु जाट व मदल लाल गुर्जर को जे.सी. कराया गया हैं। 

उक्त मामले में पूर्व में घटना के मुख्य सरगना सहित पुलिस द्वारा कुल छः आरोपियों को गिरफ्तार कर जे.सी. कराये जा चुके हैं।     

इस कार्रवाई में थानाधिकारी सदर गजेन्द्र सिंह, एएसआई सुरेन्द्र सिंह व ददु सिंह, कांस्टेबल पृथ्वीपाल सिंह, गजेन्द्र सिंह, हेमव्रत सिंह, बलवंत सिंह शामिल थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article