Monday, October 21, 2024

मदन राठौड़ बने भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष, राजस्थान प्रदेश भाजपा की कमान मदन राठौड़ के हाथ में

Must read

राजस्थान के नये प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ होंगे। लंबे समय से राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष बदलने की क़वायद चल रही थी इस सबके बीच पार्टी ने मदन राजस्थान बीजेपी की कमान मदन राठौड़ को सौंप दी हैं। सांसद सीपी जोशी ने आज ही अपने पद को छोड़ने को लेकर राजस्थान की राजनीति में बड़ी हलचल मचा दी थी और इसी बीच मदन राठौड़ की नियुक्ति होना भी रणनीति के तहत ही था ।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के इस्तीफा को स्वीकार कर उनकी जगह राज्यसभा के सदस्य मदन राठौड़ को नया प्रदेश अध्यक्षऔर सांसद राधा मोहन अग्रवाल को प्रभारी और विजया रहाटकर को सह प्रभारी नियुक्त कर दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री अरुण सिंह ने इसकी आदेश जारी किए हैं।

मदन राठौड़ बने भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष, राजस्थान प्रदेश भाजपा की कमान मदन राठौड़ के हाथ में

पिछले दो हफ़्तों से मदन राठौड़ पार्टी के बड़े नेताओ के संपर्क में रहे हैं। इस बीच उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात हो चुकी थी और वहाँ से मदन राठौड़ के नाम पर मुहर भी लग चुकी थी। बस औपचारिक घोषणा होना बाक़ी था। आपको बता दें कि मदन राठौड़ पूर्व में सुमेरपुर से विधायक रह चुके हैं और वसुंधरा राजे सरकार में उप मुख्य सचेतक भी रहे हैं। मदन राठौड़ अभी राज्यसभा सांसद हैं।

बीजेपी ने ऐसा पहली बार नहीं किया हैं इससे पहले मदन लाल सैनी को भी बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष की बागडोर सौंपी थी उन्हें भी राज्यसभा सांसद रहते हुए बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था। बीजेपी ने फिर से इतिहास को दोहरा दिया और सबको चौका दिया। इस बीच कई नेताओं के नामों पर क़यास लगाये जा रहे थे

आपको बता दें की मदन राठौड़ के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफ़ी पारिवारिक रिश्ते भी हैं।इनका परिवार और मोदी का परिवार पीढ़ियों से एक दूसरे से जुड़ा हुआ है। पूर्व में इनके परिवार और मोदी के परिवार साथ रहते थे। इनसे जुड़ी और भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मदन राठौड़ को अपनी विश्वनीयता की लिस्ट में पहले पायदान में रखते हैं। इनके संगठन के प्रति कर्तव्यनिष्ठा, पार्टी के प्रति ईमानदारी और लगन और मेहनत को देखते हुए इन्हें ये बड़ी ज़िम्मेदारी दी गई हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article