Friday, October 18, 2024

कांवड़ियों के साथ मारपीट,सांभर थाने पर प्रदर्शन, एसपी ने कांस्टेबल को किया निलंबित, एएसपी को सौंपी जांच, रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई

Must read

जयपुर जिले के सांभर थाने में 28 जुलाई रविवार देर रात एक पुलिसकर्मी ने कांवड़ियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। एकाएक हुई इस मारपीट से कांवड़ियों ने जमकर थाने में प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की। 

प्रदर्शन की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और कारण पूछा गया। देर रात जयपुर ग्रामीण एसपी शांतनु कुमार  के हस्तक्षेप किया और मारपीट करने वाले कांस्टेबल खेम चंद को निलंबित कर दिया गया। मामले की जांच एडिशनल एसपी ब्रज मोहन  को सौंप गई और तीन दिन में जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की 

सांभर देवयानी से कांवड़ भर कर करीब 50 लोग डीजे की धुन में नांचते गाते हुए सांवरदा-शिवानिया जा रहे थे। शिवानिया के पास पुलिस कर्मियों ने डीजे को रुकवा कर जबरन बंद करवाया और कांवड़ियों के साथ में गाली गलौच कर डीजे तोड़ दिया और उसे थाने लेकर आ गए। जिस पर कांवड़िये भी थाने पहुंचे। थाने पर पुलिसकर्मी और कांवड़ियों में आपस में बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान थाने में तैनात कांस्टेबल राहुल ने कांवड़ियों का वीडियो बनाना शुरू कर दिया और कहने लगा की सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। जिस बात से कांवड़िये शांत हो गए और वह भी वीडियो बनाने लगे। इसी दौरान एक कांस्टेबल खेम चंद जो की पूर्व से ही भीड़ में खड़ा था उसने कांवडियों के साथ देखते ही देखते हाथा पाई शुरू कर दी। एकाएक हुई हाथापाई से कांवड़ियों ने भी पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। कांवड़ियों ने आरोप लगाया है कि कॉन्स्टेबल ने शराब पीकर उन के साथ में मारपीट की थी। हालांकि बाद में पुलिसकर्मियों ने उसे मौके से भगा दिया। गुस्साए कांवड़ियों ने कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पर प्रदर्शन शुरू कर दिया हैं।

जयपुर ग्रामीण एसपी शांतनु कुमार ने बताया कि देर रात को पुलिसकर्मी से थाने में कांवड़ियों की बात हो रही थी। इसी दौरान थाने में तैनात कांस्टेबल खेमचंद ने वहां मौजूद कांवड़ियो के साथ मारपीट शुरू कर दी। घटना का वीडियो सामने आने के बाद कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। एडिशनल एसपी ब्रज मोहन को इस घटना को लेकर जांच करने के लिए मौके पर भेज दिया हैं। तीन दिन में एडिशनल एसपी जांच रिपोर्ट देंगे जिस पर कार्रवाई होगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article