Sunday, October 13, 2024

राजस्थान कांग्रेस की ब्लॉक व मंडल कमेटियां भंग

Must read

राजस्थान में पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा बदलाव हुआ है। प्रदेश संगठन ने कुछ जिलों की ब्लॉक और मंडल कमेटियों को भंग कर दिया है।

राजस्थान में पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा बदलाव हुआ है। प्रदेश संगठन ने कुछ जिलों की ब्लॉक और मंडल कमेटियों को भंग कर दिया है। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने बीते दिनों ब्लॉक, मंडल, जिला अध्यक्षों व प्रभारी से मिले फीडबैक के आधार पर कमेटियों को भंग किया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश संगठन को और अधिक सक्रिय एवं सुदृढ़ करने के लिए अध्यक्ष डोटासरा के निर्देश पर सभी जिला कांग्रेस कमेटियों की बैठक प्रदेश पदाधिकारी प्रभारियों द्वारा ली गई।  इनमें निष्क्रिय तथा सक्रिय पदाधिकारियों का फीडबैक प्राप्त किया गया। इस फीडबैक के आधार पर ही संगठनात्मक पुर्नगठन के लिए आज डोटासरा के निर्देशानुसार ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों व मण्डल कांग्रेस कमेटियों को भंग करने के आदेश जारी हुए हैं। 

आदेश में सिरोही जिले की रेवदर एवं आबूरोड़, करौली जिले की हिण्डौन शहर व हिण्डौन देहात, टोंक जिले की टोडारायसिंह, देवली, अलीगढ़-उनियारा, दौसा जिले के दौसा एवं लवाण तथा हनुमानगढ़ जिले ब्लॉक भादरा शहर के ब्लॉक अध्यक्ष व ब्लॉक कार्यकारिणी एवं मण्डल अध्यक्ष तथा मण्डल कार्यकारिणियो की नियुक्तियों को तुरन्त प्रभाव से भंग करने को कहा गया है।

चतुर्वेदी के अनुसार अब राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला पदाधिकारी प्रभारियों, जिलाध्यक्षों तथा जिले के प्रमुख कांग्रेस नेताओं से 15 दिन में प्रस्ताव लेकर इन ब्लॉक एवं मण्डल कांग्रेस कमेटियों का पुनः गठन किया जाएगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article