Thursday, October 17, 2024

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. जुल्फिकार अहमद काजी को एसीबी ने 1.25 लाख की रिश्वत लेते किया को गिरफ्तार

Must read

राजसमंद में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी)  की टीम ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. जुल्फिकार अहमद काजी को 1.25 लाख रुपए रिश्वत लेते रविवार को गिरफ्तार किया है। 

एसीबी के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एक परिवादी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि डॉ. काजी ने उसकी सोनोग्राफी मशीन को सील करने, रजिस्टर वापस लौटाने और आगे परेशान न करने के बदले रिश्वत की मांग की थी।

उन्होंने बताया कि परिवादी को बार-बार धमकाकर परेशान किया जा रहा था, जिसके बाद एएसपी हिम्मत सिंह चारण ने उप महानिरीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल के सुपरविजन में इस शिकायत का सत्यापन किया। सत्यापन के दौरान डॉ. काजी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

डॉ. जुल्फिकार अहमद काजी की गिरफ्तारी के बाद, एसीबी की टीम उनसे पूछताछ कर रही है। 

उल्लेखनीय है कि डॉ. काजी को पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर राज्य स्तर पर उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया था।

डॉ. जुल्फिकार अहमद काजी ज्वाइंट डायरेक्टर होने के साथ-साथ उदयपुर शहर में पीसीपीएनडीटी के समुचित प्राधिकारी अधिकारी भी थे, और उनके पास सभी प्राइवेट मेडिकल कॉलेज, बड़े हॉस्पिटल्स, और सोनोग्राफी सेंटर को लाइसेंस देने, उनका रिन्यूअल और मॉनिटरिंग का जिम्मा था। उनके खिलाफ पहले भी शिकायतें मिलती रही हैं, और उन पर कई महत्वपूर्ण जांच को लंबित रखने के आरोप भी हैं।

डॉ. काजी को 2019 में ज्वाइंट डायरेक्टर नियुक्त किया गया था, लेकिन फरवरी 2024 में सरकार ने उन्हें हटाकर डॉ. प्रकाश चन्द्र को इस पद पर नियुक्त किया था। हालांकि, डॉ. काजी ने कोर्ट से स्टे लेकर अपने पद पर बने रहे। अब, इस ताजा कार्रवाई के बाद, संभावना है कि डॉ. प्रकाश चन्द्र को वापस ज्वाइंट डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया जा सकता है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article