Monday, October 14, 2024

उदयपुर में हमले के बाद आरोपी स्टूडेंट के अवैध निर्माण को नगर निगम ने बुलडोजर की मदद से ढहा, मुख्यमंत्री शर्मा ने स्पेशलिस्ट डॉक्टर की टीम चार्टर्ड प्लेन से भेजी

Must read

उदयपुर में हुए हमले के बाद की स्थिति को लेकर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। आरोपी स्टूडेंट के अवैध निर्माण को नगर निगम ने बुलडोजर की मदद से ढहा दिया। इससे पहले, परिवार को घर खाली करने का आदेश दिया गया था और बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया था। शनिवार सुबह नगर निगम और वन विभाग ने आरोपी के घर पर अवैध निर्माण को लेकर नोटिस चिपकाया था, जिसमें परिवार को घर खाली करने के लिए तीन दिन का समय दिया गया था। हालांकि, इसी दिन कार्रवाई शुरू कर दी गई।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आरोपी स्टूडेंट को स्कूटी पर भागते हुए दिखाया गया है। यह वीडियो शुक्रवार को हुए हमले के बाद का बताया जा रहा है। इस हमले के बाद से शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं और स्कूल भी बंद कर दिए गए थे। हालांकि, शनिवार सुबह से स्थिति सामान्य होने लगी है और बाजार भी खुल गए हैं।

घटना की पृष्ठभूमि में बताया जा रहा है कि शुक्रवार को भट्टियानी चौहट्‌टा के एक सरकारी स्कूल में एक स्टूडेंट ने दूसरे स्टूडेंट पर चाकू से हमला कर दिया था। इस हमले के कारण शहर में तनाव बढ़ गया था, और इसके बाद तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं भी हुईं। जानकारी के अनुसार, दोनों छात्रों के बीच तीन-चार दिन से झगड़ा चल रहा था, लेकिन स्कूल प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं थी।

आरोपी स्टूडेंट की एक सोशल मीडिया चैट भी सामने आई है, जिसमें वह हमले की योजना बना रहा था और जान से मारने की बात कर रहा था। यह चैट हमले से तीन दिन पहले की बताई जा रही है। घायल छात्र की हालत फिलहाल स्थिर है, और मुख्यमंत्री ने उसके इलाज के लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की एक टीम को चार्टर प्लेन से उदयपुर भेजा है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article