Monday, October 14, 2024

ठेहट गैंग के हिस्ट्रीशीटर उजागर सिंह से ‘पुलिस हमारी बाप है’ कहलवाने के मामले में शामिल आठ पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई,तीन निलंबितऔर पांच को किया लाइन हाजिर 

Must read

जयपुर में ठेहट गैंग के हिस्ट्रीशीटर उजागर सिंह से ‘पुलिस हमारी बाप है’ कहलवाने के मामले में शामिल कमिश्नरेट स्पेशल टीम (सीएसटी) के आठ पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की गई है। इस घटना में तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि पांच अन्य को लाइन हाजिर किया गया है। यह कार्रवाई तब हुई जब उजागर सिंह की पत्नी ने इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद शिकायत दर्ज कराई।

घटना के अनुसार 13 जून को सीएसटी टीम ने हिस्ट्रीशीटर उजागर सिंह और उसके साथी पृथ्वीराज को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के समय उनके पास से कई हथियार बरामद हुए थे। इसके बाद, चित्रकूट थाने में उजागर सिंह से पूछताछ के दौरान पुलिसकर्मियों ने उसे अपमानित करते हुए वीडियो बनाया, जिसमें उसे अपने हाथ ऊपर कर ताली बजाते हुए ‘पुलिस हमारी बाप है’ बोलने पर मजबूर किया गया।

इस वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद मामला तूल पकड़ा और उजागर सिंह की पत्नी की शिकायत पर दो अगस्त को संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई। इस मामले ने पुलिस के व्यवहार पर सवाल खड़े किए हैं और इसे लेकर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article