Saturday, October 12, 2024

सचिवालय में ईड़ी की दस्तक!ईडी की टीम के सचिवालय पहुँचने पर मचा हड़कंप,ACS अरोड़ा और आईटी सचिव आनंदी से मिलने पहुंची सचिवालय, नहीं मिलने पर दिया नोटिस दिया आईटी आयुक्त इंद्रजीत को

Must read

सचिवालय में उस वक्त हड़कंप मच गया जब ईड़ी की एक टीम सचिवालय पहुँच गयी। ईड़ी के सचिवालय में पहुँचते ही अधिकारियों और कर्मचारियों को हालात ख़राब सी दिखने लगी। अधिकारियों और कर्मचारियों के चेहरे के भाव ही उतर गये और सचिवालय के गलियारों में सन्नाटा सा छा गया।

शासन सचिवालय के पीछे स्थित योजना भवन में विस्तृत इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी विभाग की अलमारी में 2.31 करोड़ की नकद राशि और 1 किलो सोना मिलने के मामले में अब इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट ( ईडी) ने आईटी  की सचिव आनंदी के नाम का नोटिस आईटी आयुक्त इंद्रजीत को दिया है। अब आईटी सचिव आनंदी को ईडी ने बुलाया है। 

ईडी की टीम जब सचिवालय पहुंची तो वह हड़कंप मच गया। आईटी सचिव आनंदी का कार्यालय मुख्य सचिव कार्यालय से थी बाहर स्थित है। सचिवालय में इस बात की चर्चा जोरों पर होने लगी कि ईडी की टीम ने मुख्य सचिव कार्यालय तक गई है। जबकि ईडी की टीम तो मुख्य सचिव कार्यालय तक नहीं गई बल्कि उनके बाहर स्थित आईटी के आईटी सचिव आनंदी  से मिलना चाहती थी।  लेकिन वह कार्यालय में मौजूद नहीं रही। यही नहीं कि ईडी की टीम अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त अखिल अरोड़ा भी सचिवालय में मौजूद नहीं थे इस कारण ईडी उनसे भी नहीं मिल सकी।  

ईडी ने ऐसे में आईटी आयुक्त इंद्रजीत से योजना भवन में स्थित उनके कार्यालय कमरा नंबर 207 में मिलकर आईटी सचिव आनंदी के नाम का नोटिस दिया । इसके बाद यह नोटिस आईटी सचिव को सर्व दिया गया।

ईडी की टीम अब पहले से अधिक सक्रिय होकर संबंधित अधिकारियों को नोटिस उनके घरों पर ही भेज रही है। इंडिगो निलंबित संयुक्त निदेशक वेद प्रकाश यादव ने नगद पैसे और सोने के बारे में कई जानकारियां दी है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article