Saturday, October 12, 2024

संस्कृत शिक्षा में राजस्थान में प्रथम स्थान आने पर छात्रा कशिश को मिला सम्मान

BSTC Student Kashish gets Rajasthan Sanskrit Samman

Must read

राजस्थान/कोटा । 

हाल ही में कोटा में राज्य स्तरीय संस्कृत शिक्षा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें छात्रा कशिश को बीएसटीसी में राजस्थान में प्रथम स्थान आने पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर द्धारा सम्मानित किया। 

मूलत: करौली जिले के श्रीमहावीरजी उपखंड की ग्राम पंचायत दानालपुर की रहने वाली है। और इन्होंने यह मुकाम श्री दिगंबर जैन आदर्श शिक्षक प्रशिक्षण महिला महाविद्यालय श्री महावीरजी से हासिल किया है। 

Rajasthan Sanskrit Samman

संस्कृत शिक्षा सम्मान समारोह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर रहे। इस राज्य स्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन राजस्थान के कोटा जिले में किया गया। 

इस दौरान कशिश ने बताया कि उनका सपना आगे शिक्षा के साथ-साथ सिविल सेवा में जाने का है। कशिश ने कहा कि वह आगे चलकर समाज में खासतौर पर महिलाओं में शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति लाना चाहती हैं, नई शिक्षा पद्दति के जरिए। 

Kashish Gets rajasthan sanskrit samman

छात्रा ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता के साथ साथ महाविद्यालय के स्टॉफ को दिया ।

आपको बतादें, कशिश का पूरा परिवार शिक्षा से जुड़ा हुआ है जिसका उनके जीवन पर भी काफी असर है। उनके पिता प्रकाश चंद जाटव राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रौंसी में वरिष्ठ अध्यापक पद पर कार्यरत हैं और माताजी बबीता जाटव दानालपुर में आशा सहयोगिनी पद पर कार्यरत हैं। samman patr

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article