Friday, October 11, 2024

Rising Rajasthan Global Investment Summit 2024: दक्षिण कोरिया दौरे पर सीएम भजनलाल, निवेश के लिए इंवेस्टर्स को राजस्थान आने का दिया न्यौता

Must read

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दो दिवसीय दक्षिण कोरियाई दौरे पर हैं। वहां सीएम भजन लाल ने राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024 (Rising Rajasthan Global Investment Summit) में भाग लिया । इससे पहले मुख्यमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय इन्वेस्टर मीट में भी भाग लिया। 

इस दौरान सीएम ने दक्षिण कोरिया के व्यापारिक समुदाय और निवेशकों को राजस्थान में निवेश हेतु आमंत्रित किया। कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि हमारा संकल्प, निवेश में अग्रणी राजस्थान बनाने का है। 

निवेश में अग्रणी बने राजस्थान

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राजस्थान के ऐतिहासिक, समृद्ध एवं गौरवशाली विरासत का उल्लेख करते हुए पर्यटन क्षेत्र में निवेश के लिए दक्षिण कोरियाई निवेशकों को आमंत्रित किया। साथ ही, राज्य की अद्वितीय संस्कृति, ऐतिहासिक धरोहर और प्राकृतिक सौंदर्य के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की।

“राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024” ((Rising Rajasthan Global Investment Summit) में सीएम भजनलाल ने कहा कि- हमारी सरकार पर्यटन क्षेत्र के समग्र विकास और उन्नयन हेतु निवेशकों के लिए अनुकूल एवं सुगम वातावरण सृजित करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। इस महत्वपूर्ण लक्ष्य की प्राप्ति हेतु, राज्य सरकार द्वारा विविध प्रोत्साहन योजनाएं संचालित की जा रही हैं तथा आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

इन प्रयासों का मुख्य उद्देश्य है विदेशी निवेशकों को आकर्षित करना, उनके निवेश को सुरक्षित रखना एवं उन्हें अधिकतम लाभ प्रदान करना, जिससे राज्य के पर्यटन क्षेत्र में दीर्घकालिक विकास सुनिश्चित किया जा सके।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article