Saturday, October 12, 2024

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने दिया था जयपुर सेन्ट्रल जेल से टीवी इंटरव्यू

Must read

  • -पंजाब एसआईटी की जांच के बाद डीजीपी राजस्थान को भेजी रिपोर्ट
  • लालकोठी थाने में दर्ज हुआ केस
  • कुख्यात अपराधी लोरेंस बिश्नोई के टीवी चैनल को दिये इंटरव्यू के तार जयपुर जेल से जुड़े माने जा रहे हैं।
    प्रदेश में अपने गुर्गों के मार्फत कई व्यवसायियों, बिल्डरों और ठेकेदारों समेत अन्य से धमकी देकर अवैध वसूली करने वाली गैंग के मुख्य सरगना कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने टीवी को इंटरव्यू जयपुर सेन्ट्रल जेल से दिया था। इस संबंध में पंजाब एसआईटी की जांच के बाद डीजीपी के जरिए जयपुर कमिश्नरेट के लाल कोठी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। खुलासा हुआ है कि लॉरेंस ने जूम ऐप के जरिए जेल से ही जुड़कर टीवी को इंटरव्यू दिया था। इस संबंध में जांच करने वाली एसआईटी ने राजस्थान पुलिस को सबूत सौंपे हैं। इस मामले की जांच ल गलकोटी थानाप्रभारी श्रीनिवास को सौंपी गई है। श्रीनिवास ने बताया कि लॉरेंस के टीवी इंटरव्यू के संबंध में एफआईआर दर्ज हुई है अब जांच की जाएगी।

जानिए क्या था मामला

लॉरेंस बिश्नोई को फरवरी 2023 में जयपुर पुलिस पकड़कर लाई। उसने फरवरी में ही एक टीवी चैनल को इंटरव्यू दिया था, जो किसी जेल से देना बताया गया। यह इंटरव्यू मार्च 2023 में सामने आया। लॉरेंस इस दौरान 21 दिन जयपुर पुलिस की हिरासत में भी रहा था। इस संबंध में कोर्ट ने आदेश कर एक मुकदमा दिसम्बर 2023 में और दूसरा जनवरी 2024 में दर्ज कराया। दूसरी एफआईआर में सामने आया कि इंटरव्यू के दौरान लॉरेंस जयपुर जेल में था। इस मामले में अगस्त 2024 में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने एसआईटी के स्पेशल डीजी को राजस्थान डीजीपी को सबूत देने के लिए कहा था।

लोरेंस जयपुर में रहा 21 दिन

जयपुर कमिश्नरेट की जवाहर सर्किल थाना पुलिस सबूत मिलने के बाद जी-क्लब फार्यारंग केस में लॉरेंस बिश्नोई को जयपुर लाई थी। 15 फरवरी को उसेय जयपुर लाकर 16 फरवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोर्ट में पेश कर 16 दिन की रिमांड ली गई। तीन मार्च को जयपुर जेल भेज दिया जबकि सात मार्च को बठिंडा जेल पहुंचाया गया। इन केसों से आया चर्चा में

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी और उसके घर पर फायरिंग की साजिश रची। इसके अलावा सिंगर सिद्ध मूसेवाला और करनी सेना के अध्यक्ष सु खदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या में भी शामिल रहा। इसने कई देशों कनाड़ा, दुबई, पाकिस्तान, अमेरिका में भी अपना नेटवर्क खड़ा किया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article