Saturday, October 12, 2024

राजस्थान: डिप्टी CM Prem Chand Bairwa के बेटे पर 7 हजार रुपये का जुर्माना, बिना सीट बेल्ट और मॉडिफिकेशन पर कार्रवाई

Must read

Rajasthan Deputy CM Prem Chand Bairwa son fined: राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद्र बैरवा (Rajasthan Deputy CM prem Chand Bairwa) के बेटे पर ट्रांसपोर्ट विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। बिना सीट बेल्ट लगाए गाड़ी चलाने, बिना अनुमति गाड़ी में मॉडिफिकेशन (Modification) करने और हाथ में मोबाइल लेकर खतरनाक ड्राइविंग करने के आरोप में कुल 7 हजार रुपये का चालान काटा गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो (Viral Video)

करीब एक हफ्ते पहले, सोशल मीडिया (Social Media) पर डिप्टी सीएम (Deputy CM) के बेटे का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। इस वीडियो में वह दोस्तों के साथ गाड़ी चलाते और रील बनाते हुए नजर आ रहे थे। वीडियो के सामने आने के बाद ट्रांसपोर्ट विभाग (Rajasthan Transport Department) ने कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया।

डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा ने किया बेटे का बचाव

वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा (Deputy CM Premchand Bairwa) ने अपने बेटे का बचाव करते हुए सफाई दी थी। उन्होंने कहा था कि उनके बेटे ने किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। बैरवा ने यह भी कहा कि उनके बेटे को “पैसे वाले लोग अपनी गाड़ी में बैठाते हैं” और “उसे अच्छी गाड़ी देखने का मौका मिला है।”

पुलिस ने 7 हजार रुपये का काटा चालान

28 सितंबर को ट्रांसपोर्ट विभाग ने तीन अलग-अलग धाराओं के तहत डिप्टी सीएम (Deputy CM Son) के बेटे पर कुल 7 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। इनमें 5 हजार रुपये का चालान बिना अनुमति गाड़ी में मॉडिफिकेशन के लिए, 1 हजार रुपये बिना सीट बेल्ट लगाए होने के लिए, और 1 हजार रुपये हाथ में मोबाइल लेकर गाड़ी चलाने के लिए लगाया गया है।

प्रेमचंद बैरवा के बेटे को लेकर सियासी घमासान

यह मामला राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है। विपक्षी दलों ने डिप्टी सीएम पर अपने पद का दुरुपयोग करने और बेटे को कानून तोड़ने की छूट देने का आरोप लगाया है। साथ ही, उन्होंने डिप्टी सीएम से इस्तीफे की मांग भी की है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article