Friday, October 11, 2024

SI paper leak news update: SI भर्ती पर मंडराता संशय, भर्ती रद्द होगी या नहीं?कमेटी ने मानी गड़बड़ी

Must read

SI paper leak news update: SI भर्ती परीक्षा 2021 को रद्द करने या नहीं करने को लेकर बनी मंत्रियों की कमेटी ने इसमें भारी गड़बड़ी मानी है। बैठक में एसओजी एडीजी वीके सिंह ने अब तक हुई गिरफ्तारियों और गड़बड़ी के सबूतों पर प्रजेंटेशन दिया। फिलहाल कमेटी एसओजी से मिली रिपोर्ट पर विचार कर रही है। आज हुई पहली बैठक में कमेटी में फैसला नहीं हुआ। अब अगली बैठक गुरुवार 10 अक्टूबर को होगी।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कैबिनेट सब कमेटी के संयोजक और कानून मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा- आज हमारी पहली बैठक थी। हमारे सामने रिपोर्ट रखी गई। हमारे लिए भी यह नई चीज थी। आगामी बैठक में संबंध में पूरा विवरण सामने आएगा। अगले सप्ताह तक गुड न्यूज मिलेगी। जांच में अनेक तथ्य सामने आए हैं। इनकी हमें जानकारी नहीं थी। इस संबंध में कई व्यू भी सामने आए की परीक्षा रद्द होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए। सब तरीके से अध्ययन करके अनुशंसा रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेंगे।

जोगाराम पटेल ने कहा- अब तक 100 से ज्यादा गिरफ्तारी हुई हैं। कई और लोग भी रडार पर हैं। पूरी जिम्मेदारी से कह सकता हूं कि कांग्रेस के राज में जो कारनामे हुए हैं, वह सब के सब जनता के सामने लेकर आएंगे। अभी छोटी-छोटी मछलियां पकड़ी हैं। आगे बड़े मगरमच्छ पकड़े जाएंगे। जल्द ही अच्छी खबर मिलेगी।

पटेल ने कहा- कांग्रेस का कार्यकाल कलंकित करने वाला रहा है। राजस्थान में नकल माफिया का हावी होना, परीक्षाओं में डमी कैंडिडेट का बैठना, आरपीएससी के सदस्यों का लिप्त होना, योग्य उम्मीदवारों की मेहनत बेकार होना, इन सारी बातों को ध्यान में रखकर जनता से वादा कर सत्ता में आए थे। वादा किया था एसआईटी गठित करेंगे। सरकार में आते ही एसआईटी गठित की। एसआईटी ने अच्छा काम किया है। कई मामलों का संकलन एसआईटी ने किया है।

SI भर्ती परीक्षा 2021 को रद्द करने या नहीं करने पर फैसले के लिए पिछले दिनों कानून मंत्री जोगाराम पटेल के संयोजन में 6 मंत्रियों की कमेटी बनाई थी। कैबिनेट सब कमेटी में पटेल के साथ स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, खाद्य मंत्री सुमित गोदारा, जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी, गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म और पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री डॉ मंजू बागमार को मेंबर बनाया गया था।

दरअसल, 2021 की भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली हुई थी। बड़ी तादाद में ट्रेनी एसआई को एसओजी ने नकल करने, डमी कैंडिडेट बैठाने और फर्जी तरीके से परीक्षा पास करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। किरोड़ी लाल मीणा ने भी पिछले दिनों मुख्यमंत्री के एसीएस से मिलकर एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग की थी। कई अभ्यर्थी भी इस परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा- SI भर्ती परीक्षा 2021 को रद्द करने या नहीं करने को लेकर बनी कैबिनेट सब कमेटी की आज पहली बैठक में कोई ठोस फैसला नहीं हुआ। आगे भी कमेटी की बैठकें होंगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article