Friday, October 11, 2024

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज भरतपुर दौरा, महत्वपूर्ण बैठकों के साथ ही विकास कार्यों का करेंगे निरीक्षण

Must read

भरतपुर: मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा 11 अक्टूबर 2024 (शुक्रवार) को भरतपुर के एक दिवसीय दौरे पर विभिन्न विकास परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे और अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे। उनके कार्यक्रम में धार्मिक स्थलों के दर्शन से लेकर अस्पताल और शहर के विकास कार्यों की समीक्षा शामिल है।

मुख्यमंत्री का प्रस्तावित कार्यक्रम सुबह 11:30 बजे जयपुर एयरपोर्ट से भरतपुर के लिए प्रस्थान के साथ शुरू होगा। वे दोपहर 12:10 बजे कैला देवी, झील का वाडा के हेलीपैड पर पहुंचेंगे। यहां वे 12:20 बजे से 1:00 बजे तक प्रसिद्ध कैला देवी मंदिर में दर्शन करेंगे। धार्मिक आस्था के इस चरण के बाद, मुख्यमंत्री 1:10 बजे वहां से प्रस्थान करेंगे।

दोपहर 1:20 बजे मुख्यमंत्री एम.एस.जे. कॉलेज, भरतपुर के हेलीपैड पर पहुंचेंगे और कुछ मिनटों के भीतर सर्किट हाउस भरतपुर के लिए प्रस्थान करेंगे, जहां वे 1:30 बजे पहुंचेंगे। थोड़े विश्राम के बाद, मुख्यमंत्री 1:55 बजे सर्किट हाउस से आर.बी.एम. अस्पताल, भरतपुर की ओर प्रस्थान करेंगे, जहां वे 2:00 बजे से लेकर 4:45 बजे तक विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री नवीन आर.बी.एम. अस्पताल के भवन निर्माण का निरीक्षण करेंगे और इसके अलावा, लोहागढ़ किले के किशोरी महल और अन्य ऐतिहासिक स्थलों के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

मुख्यमंत्री का दौरा यहीं समाप्त नहीं होता। वे नई मंडी-कुम्हेर गेट से हीरादास प्रस्तावित फ्लाईओवर और काली की बगीची से शास्त्री पार्क के फ्लाईओवर का भी निरीक्षण करेंगे। शहर के इन्फ्रास्ट्रक्चर को और सशक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री केवलादेव और शास्त्री पार्क के विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे। इसके अलावा, नवीन बस स्टैंड और एक्वेरियम व बायोलॉजिकल पार्क के कार्यों की प्रगति की भी निगरानी की जाएगी।

शाम 5:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक मुख्यमंत्री कलेक्ट्रेट सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे, जिसमें अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की गहन चर्चा की जाएगी। इसके बाद वे सर्किट हाउस लौटेंगे, जहां वे रात भर विश्राम करेंगे।

अगले दिन का कार्यक्रम: जन सुनवाई और संभाग स्तरीय बैठक

12 अक्टूबर 2024 (शनिवार) को सुबह 10:00 बजे से 11:00 बजे तक मुख्यमंत्री भरतपुर सर्किट हाउस में जन सुनवाई करेंगे, जहां वे जनता की समस्याएं सुनेंगे और समाधान के निर्देश देंगे। इसके बाद, सुबह 11:00 बजे से 1:00 बजे तक कलेक्ट्रेट सभागार में संभाग स्तरीय अधिकारियों की बैठक होगी, जिसमें प्रशासनिक और विकास कार्यों पर चर्चा की जाएगी।

मुख्यमंत्री दोपहर 1:15 बजे भरतपुर के एम.एस.जे. कॉलेज के हेलीपैड से जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे और दोपहर 2:00 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचकर इस दौरे का समापन करेंगे।

मुख्यमंत्री का यह दौरा भरतपुर के विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिसमें शहर के विभिन्न विकास कार्यों को गति देने और प्रशासनिक सुधारों पर ध्यान दिया गया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article