Sunday, October 13, 2024

Rajasthan Politics: मुख्यमंत्री का भरतपुर दौरा: शहर के विकास कार्यों का निरीक्षण, आरबीएम अस्पताल के नए भवन निर्माण पर दिया जोर

Must read

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 11 अक्टूबर को भरतपुर के मैराथन दौरे के दौरान शहर के विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने आरबीएम अस्पताल, लोहागढ़ किला, कृषि मंडी, हीरादास बस स्टैंड और शास्त्री पार्क का दौरा करते हुए अधिकारियों को तय समय सीमा में कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने हीरादास से कुम्हेर गेट और काली बगीची से आरबीएम अस्पताल तक प्रस्तावित फ्लाईओवर्स के निर्माण को लेकर भी चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने आरबीएम अस्पताल परिसर में नए भवन के निर्माण कार्य का जायजा लिया और थ्री-डी मॉडल के माध्यम से अस्पताल की संरचना की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों को समय पर और उच्च गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए ताकि क्षेत्र के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिल सकें।

मुख्यमंत्री ने लोहागढ़ किले का दौरा करते हुए किशोरी महल, टाउन हॉल, बिहारी जी परिक्रमा मार्ग और सुजान गंगा सहित कई पर्यटन स्थलों के विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने किशोरी महल में लाइट एंड साउंड शो और राजा खेमकरन व गोकुला जाट पैनोरमा को लेकर भी चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कृषि उपज मंडी में जलभराव की समस्या को स्थायी रूप से हल करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने सिटी फ्लड कंट्रोल ड्रेन (CFCD) और मास्टर ड्रेनेज परियोजनाओं की जानकारी ली।

हीरादास बस स्टैंड के प्रस्तावित नवीन बस स्टैंड की प्रगति का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री ने फ्लाईओवर्स के डीपीआर (डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट) तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने शास्त्री पार्क में प्रस्तावित एक्वेरियम और बायोलॉजिकल पार्क के बारे में भी जानकारी ली।

मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने भेदभाव किया, जबकि उनकी सरकार ने “सबका साथ, सबका विकास” के मंत्र पर काम किया है। भरतपुर में चल रहे विकास कार्यों से शहर को नई पहचान मिलेगी।

इस दौरान जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत, गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म और अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article