Tuesday, October 15, 2024

सलमान खान को धमकी देने वाला गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह गिरफ्तार

Must read

अजमेर: अभिनेता सलमान खान को धमकी देने वाले गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्रम बराड़ को कड़ी सुरक्षा में अजमेर के जेएलएन हॉस्पिटल ले जाया गया। अस्पताल में चेकअप कराने के बाद बराड़ को वापस हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया।

विक्रम बराड़ को आठ महीने पहले जयपुर की चौमू पुलिस ने ज्वेलर्स की दुकान में दिनदहाड़े पिस्टल के दम पर हुई डकैती के मामले में पंजाब से गिरफ्तार किया था। तब से वह हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, जल्द ही विक्रम बराड़ को पंजाब वापस शिफ्ट किया जाएगा। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ विक्रम बराड़ का संबंध भी राजस्थान से है। बराड़ हनुमानगढ़ जिले का निवासी है और कॉलेज की पढ़ाई के लिए चंडीगढ़ गया था। वहां उसकी मुलाकात लॉरेंस बिश्नोई से हुई, जो छात्र राजनीति में सक्रिय था। इसी दौरान उनकी दोस्ती गहरी हुई और विक्रम बराड़ लॉरेंस का खास बन गया।

सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के बाद विक्रम बराड़ पुलिस के रडार पर आया। 29 मई 2022 को पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ था। जांच में यह पता चला कि इस मर्डर की प्लानिंग में विक्रम बराड़ का भी अहम रोल था। वह दुबई से जेल में बैठे लॉरेंस बिश्नोई, कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ और शूटर्स के बीच कम्युनिकेशन कंट्रोल कर रहा था।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article