Thursday, October 17, 2024

जयपुर में 15 लाख रुपये की चोरी का मामला सुलझा, आरोपी गिरफ्तार

Must read

जयपुर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 15 लाख रुपये की चोरी के मामले का खुलासा किया है। आरोपी प्रिन्स कुमार गुप्ता, जो पेशेंट केयर एजेंसी में काम करता था, को बिहार से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 14.20 लाख रुपये बरामद किए हैं।

दिनांक 5 अक्टूबर, 2024 को आरोपी प्रिन्स कुमार गुप्ता, जो कि बुजुर्ग सत्यप्रकाश की देखभाल का काम कर रहा था, ने सत्यप्रकाश के एसबीआई बैंक खाते से 15 लाख रुपये नकद निकलवाए। सत्यप्रकाश ने इस रकम को अपने कमरे की आलमारी में सुरक्षित रखा, लेकिन प्रिन्स कुमार ने मौका देखकर 15 लाख रुपये से भरे बैग को चुरा लिया और ट्रेन से अपने गांव, बाबूरामपुर, बिहार भाग गया।

मामले में जयपुर पुलिस की कार्रवाई

मामला सामने आने पर अनुसंधान अधिकारी भगवान सहाय ने पेशेंट केयर एजेंसी से संपर्क कर आरोपी की जानकारी प्राप्त की। आरोपी का आधार कार्ड मिलने के बाद पुलिस ने बिहार में उसके घर का पता लगाया। जयपुर पुलिस की टीम, जिसमें सोडाला थाना के थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह और अन्य अधिकारी शामिल थे, ने बिहार-झारखंड सीमा पर नक्सल प्रभावित क्षेत्र से आरोपी को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में खुलासा

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह सत्यप्रकाश के साथ पिछले दो वर्षों से काम कर रहा था। उसने बैंक से 15 लाख रुपये निकलवाने के बाद मौका पाकर बैग से रकम चोरी कर ली थी। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 14.20 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं, जबकि बाकी राशि की बरामदगी के प्रयास जारी हैं।

पुलिस टीम की विशेष भूमिका

इस मामले को सुलझाने में जयपुर पुलिस के कई अधिकारियों की अहम भूमिका रही, जिनमें मदनलाल, देशराज और इरफान अली का विशेष योगदान रहा है। पुलिस टीम ने हजारों सीसीटीवी फुटेज की जांच की और आरोपी के फोन रिकॉर्ड का विश्लेषण किया, जिससे उसकी गिरफ्तारी संभव हो सकी।

पुलिस ने आरोपी के पास से 14.20 लाख रुपये की नकदी, जिसमें 500 रुपये के कुल 2840 नोट थे, बरामद किए हैं। जयपुर पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई से शहर में सुरक्षा को लेकर नागरिकों का भरोसा और मजबूत हुआ है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article