Saturday, October 12, 2024

इसरो की भर्ती परीक्षा में नकल, 2 लोगों गिरफ्तार मामला दर्ज

Must read

विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र में तकनीकी कर्मचारियों की भर्ती के लिए इसरो द्वारा आयोजित परीक्षा में नकल करने के आरोप में हरियाणा से 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मामला दर्ज

आरोपियों के खिलाफ कल देर रात मेडिकल कॉलेज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई। एक अधिकारी ने कहा कि दोनों पर उम्मीदवारों को नकल कराने का आरोप है।

वही पुलिस ने कहा कि यह सभी गिरफ्तार किए गए लोग एक ही टीम के हैं। ये सभी यहां एक साथ आए थे। वहीं, रविवार को गिरफ्तार किए गए आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

वहीं, धोखाधड़ी का मामला सामने आने पर वीएसएससी ने परीक्षा रद्द कर दी।

वीएसएससी ने एक अधिसूचना में कहा था कि तकनीशियन-बी, ड्राफ्ट्समैन-बी और रेडियोग्राफर-ए के पदों के लिए 20 अगस्त को तिरुवनंतपुरम के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित लिखित परीक्षा रद्द कर दी गई है।

वहीं, गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ धारा 406 420 और आईपीसी और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने कहा था कि गिरफ्तार किए गए उम्मीदवार प्रश्नों की तस्वीरें लेने के लिए मोबाइल फोन कैमरे का उपयोग कर रहे थे और उन्हें किसी अन्य व्यक्ति को भेज रहे थे, जो उन्हें उनके कानों में ब्लूटूथ डिवाइस पर उत्तर दे रहा था।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article