Saturday, October 12, 2024

चुनाव से पहले ही कांग्रेस में लड़ाई की स्थिती से बवाल ,काग्रेस कार्यकताओं की बैठक में आपसी बहस में चले लात घूँसे

Must read

अजमेर और बांसवाड़ा में विधायकों के दावेदारों के समर्थकों के बीच चले हाथापाई, माहौल बिगड़ा, अजमेर उत्तर से 24 दावेदार बांसवाड़ा में भी कई दावेदारों के नहीं लिए आवेदन

कांग्रेस में ब्लॉक स्तर पर टिकटों की दावेदारी के आवेदन को लेकर घमासान मची हुई है। अजमेर और बांसवाड़ा में दावेदारी करने वाले समर्थकों को भी नोकझोंक, मारपीट और धक्का-मुक्की की घटना सामने आई है। चुनाव से पहले गुटबाजी का आलम देखने को मिल रहा है।

अजमेर उत्तर विधानसभा कांग्रेस कमेटी ब्लॉक ए और ब्लॉक बी की कार्यकारिणी व मंडल अध्यक्षों की बैठक राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव और अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी मुकुल गोयल के मुख्य आतिथ्य व शहर कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन के आतिथ्य  और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल व वाहिद मोहम्मद की संयुक्त अध्यक्षता में जनकपुरी गंज अजमेर में आयोजित की गयी l 

बैठक के प्रारंभ में प्रभारी मुकुल गोयल का ब्लॉक पदाधिकारियों व मंडल अध्यक्षों ने माल्यार्पण कर तथा ब्लॉक अध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल व वाहिद मोहम्मद ने शॉल ओढाकर स्वागत किया l इस दौरान काग्रेस के कुछ कार्यकताओं में आपसी बहस हाथापाई तक पहुंच गई जिसके कारण कार्यकर्ताओं में जमकर लात घुसें भी चले।

कांग्रेस के निर्वतमान महासचिव शिव कुमार बंसल अपने पुत्र के साथ विधायक के लिए आवेदन फार्म जमा करवाने आये जहाँ शिव बसंल के पुत्र की बहस काग्रेस कार्यकर्ता निर्मल पारीक से हो गई जिसके बाद बहस हाथापाई में बदल गई माना जा रहा है की किसी पुरानी बात को लेकर तकरार हई है। हालात बिगडते देख प्रभारी मुकुल गोयल भी मौके से चले गये लेकिन काग्रेस के अन्य कार्यकताओं ने दोनों पक्षों को शान्त करवाया लेकिन दोनों पक्षों ने गंज थाने में परस्पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कांग्रेस कमेटी अजमेर उत्तर ब्लॉक बी के अध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल और ब्लॉक ए के अध्यक्ष वाहिद मोहम्मद ने यह जानकारी देते हुए बताया इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी नैतृत्व द्वारा जिसे भी उम्मीदवार घोषित किया जायेगा सभी पदाधिकारी व कांग्रेसजन पूरी एक जुटता के साथ कार्य करके उसे विजयी बनाकर भेजेंगेl तत्पश्चात आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी से उम्मीदवार बनने के इच्छुक कांग्रेसजनों से आवेदन आमन्त्रित किये गए इस अवसर पर 24 कांग्रेसजनों ने प्रभारी  मुकुल गोयल, कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन व ब्लॉक अध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल तथा वाहिद मोहम्मद को अपने आवेदन प्रस्तुत किए। 

आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ की और से नौरत गुजर, सर्वेश पारीक और अजमेर उत्तर क्षेत्र के सभी मंडल अध्यक्षों  और ब्लॉक पदाधिकारियों ने आवेदन प्रस्तुत किया। वही शहर काग्रेस के निर्वतमान अध्यक्ष विजय जैन भी वहाँ उपस्थिति होने के बावजूद उन्होने अपना आवेदन फार्म नही भरा।  इनके अलावा पीसीसी सदस्य महेंद्र सिंह रलावता, चेतन पंवार, गिरधर तेजवानी, मोहन चेलानी, हरीश हिंगोरानी, शिव कुमार बंसल, महेश चौहान, ममता चौहान, चेतन प्रकाश सैनी, महेंद्र तंवर, विजय सिंह गहलोत, विनोद रतनु, लोकेश कुमार, रश्मि हिंगोरानी, हुमायु खान, दिलीप सामतानी, गजेंद्र सिंह राठौड़, धर्मेंद्र शर्मा, राजकुमार, अंकित मोटवानी, ओमप्रकाश मंडावरा, पीयूष सुराणा व शिव कुमार भागवानी शामिल हैं l बैठक के समाप्त होने के बाद भी काग्रेस के  युवा नेता ओम प्रकाश मंडावरा अपना आवेदन फार्म लेकर पहुचे जहां प्रभारी मुकुल गोयल के कहने पर उनका फार्म लिया गया।

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल और वाहिद मोहम्मद ने बताया कि बुधवार को प्राप्त सभी आवेदनों को ब्लॉक अध्यक्ष अपनी टिप्पणी  और बैठक की प्रोसेडिंग सहित प्रभारी के माध्यम से गुरुवार को जिला कांग्रेस कमेटी व प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रस्तुत कर देंगे ।

बांसवाड़ा  जिले के गढ़ी  ब्लॉक की बैठक में जबरदस्त हंगामा हुआ पूर्व विधायक और घड़ी प्रधान कांता भील और आवेदन करने आए सहायक अभियंता महिपाल कटारा के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। कटारा के आवेदन करने पर सरकारी कर्मचारी बताते हुए हंगामा कर दिया उसके बाद प्रभारी और ब्लॉक अध्यक्ष ने आवेदन ही नहीं लिया।यही नहीं शिक्षक नेता योगेश खाट के आवेदन को भी ब्लॉक स्तर पर स्वीकार नहीं किया गया। प्रधान कांता भील एक लाभ माहौल है ऐसे में वह अपने विरोधियों से गलत व्यवहार कर रही हैं इससे माहौल की स्थिति खराब हो गई है ।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article