Sunday, October 13, 2024

निर्माण मजदूरों के द्वारा पूरे राजस्थान में 14 जिलो में किया गया प्रदर्शन

Must read

17 अगस्त 2023 से 23अगस्त 2023 तक निर्माण मजदूरों की मांगों को लेकर जन जागरण किया गया।आज दिनांक 24 अगस्त 2023 भारत के निर्माण मजदूरों के फेडरेशन के आह्वान पर पूरे राज्य में निर्माण मजदूरों की मांगों को लेकर श्रम विभाग पर प्रदर्शन किए गए। जयपुर सीकर चूरु गंगानगर हनुमानगढ़ अजमेर ,बाड़मेर ,भरतपुर, कोटा इटावा ,डूंगरपुर ,भीलवाड़ा, जोधपुर फलोदी,उदयपुर मैं प्रदर्शन कर निर्माण मजदूरों को समस्याओं का ज्ञापन दिए गए।
जिलों में प्रदर्शन को सीटू जिला कमेटी और निर्माण मजदूरों के नेताओं ने संबोधित किया। राजधानी जयपुर में श्रम विभाग राजस्थान से कार्यालय पर प्रदर्शन कार मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त श्रमायुक्त धर्मपाल चौधरी को ज्ञापन दिया गया।
श्रम विभाग पर हुई सभा को सीटू के वरिष्ठ नेता और राज्य उपाध्यक्ष कामरेड रवींद्र शुक्ला, राजस्थान निर्माण यूनियन के प्रदेश महामंत्री कांमरेड हरेंद्र सिंह, सीटू जयपुर जिला कमेटी के अध्यक्ष कामरेड सुरेश कश्यप, जयपुर जिला भवन निर्माण यूनियन के अध्यक्ष कांमरेड श्रवन लाल कुमावत, महामंत्री कामरेड विजय सिंह तंवर, सीटू प्रदेश कोषाध्यक्ष बाबूलाल लुगरिया, निर्माण मजदूरों के नेता कांमरेड पारीक ने सभा को संबोधित करते हुए निर्माण मजदूरों को मिलने वाली सुविधाओं में जो कटौती की जा रही है उसे बंद करने,, निर्माण मजदूरों का बोर्ड से जो पैसा राज्य सरकार ने लिया उसे वापस करने, सुविधा के बकाया फॉर्म का तुरंत भुगतान करने, निर्माण मजदूर को मासिक ₹10000 पेंशन देने तथा न्यूनतम वेतन 26000 रुपए मासिक करने, बच्चों को मिलने वाली राशि 55000 का भुगतान शुरू करने, डायरी का निर्माण शीघ्र करने सहित अनेक मांगों को सरकार के सामने रखा गया है। जयपुर में सीटू राज्य कार्यालय से जुलूस रवाना हुआ जो हटवाड़ा होते हुए शांति नगर होते हुए श्रम विभाग के राज्य कार्यालय पर पहुंचा जहां जोरदार नारेबाजी की गई और आमसभा की गई।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article