Sunday, October 13, 2024

बाबा साहब अंबेडकर के सपनों को साकार कर रही है मोदी सरकार – अर्जुनराम मेघवाल

Must read


भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के द्वारा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष कैलाश मेघवाल के नेतृत्व में प्रदेश स्तरीय अनुसूचित जाति प्रतिनिधि सम्मेलन आज 24 अगस्त, गुरुवार को जयपुर मानसरोवर के दीप स्मृति ऑडिटोरियम, टैगोर इंटरनेशनल स्कूल शिप्रा पथ में आयोजित हुआ।
सम्मेलन में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 20-20 अनुसूचित जाति वर्ग के जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता व प्रमुख गणमान्य लोग उपस्थित रहें तथा नवनियुक्त केन्द्रीय कानून मंत्री श्री अर्जुनराम मेघवाल का अनुसूचित जाति वर्ग की ओर से स्वागत व अभिनन्दन किया, साथ ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार व्यक्त किया।
मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने अपने स्वागत भाषण में सम्मेलन में उपस्थित सभी अतिथियों व प्रतिनिधियों का अभिनन्दन किया तथा आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनाव को लेकर अनुसूचित जाति मोर्चा के द्वारा किये जा रहे कार्य व आगामी कार्ययोजना बताते हुए कहा कि आगामी चुनाव में अनुसूचित जाति वर्ग पूर्णतया भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में मतदान करेगा।
मुख्य अतिथि केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग के साथ छलावा व बाबा साहब अंबेडकर जी के साथ किये गये अपमान पर विस्तृत जानकारी दी। अर्जुनराम मेघवाल ने मोदी सरकार द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग के लिये चलाई गई कल्याणकारी योजनाओं व बाबा साहब के सम्मान में मोदी सरकार द्वारा बनाये गये पंच तीर्थ व बाबा साहब को दिये गये सम्मान पर भी जानकारी दी।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी ने अपने संबोधन में राज्य की कांग्रेस सरकार की विफलताओं के बारे में बताते हुए कहा कि दलित अत्याचार में नम्बर 1 पर आ गया है। दलित समाज पर हो रहे आये दिन अत्याचार के कारण समाज का स्वाभिमान तार-तार हो गया है। कानून व्यवस्था पूरी तरह विफल हो चुकी है। अपनी विफलताओं का छुपाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूरी नही हो सकने वाली घोषणा कर रहे है। लेकिन राजस्थान की जनता इनके किसी बहकावे में नही आयेगी और आगामी विधानसभा चुनाव में जनता भारतीय जनता पार्टी की दो तिहाई बहुमत से सरकार बनायेगी।
भाजपा राष्ट्रीय मंत्री व प्रदेश सहप्रभारी विजया रहाटकर ने संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार में आये दिन महिलाओं पर अत्याचार हो रहे है, राजस्थान महिलाओं पर अत्याचार में नम्बर 1 पर आ गया है। आज महिलाओं का अकेले में घर से बाहर निकलना दुभर हो गया। उन्होने अलवर में दलित महिला पर पति के सामने हुए दुष्कर्म की घटना का भी जिक्र किया। इसलिए राजस्थान का महिला वर्ग भी आगामी चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करेगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article