Sunday, October 13, 2024

मुख्यमंत्री का एलपीजी गैस सिलेंडर वितरकों से संवाद राजस्थान में मिल रहा देश का सबसे सस्ता गैस सिलेंडर इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के सफल क्रियान्वयन में एलपीजी गैस सिलेंडर वितरकों की भूमिका अहमः मुख्यमंत्री

Must read

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की जनता से दावा करते हुए हमारी सरकार सरकार अपनी जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को महंगाई से राहत दे रही है। आज राजस्थान में देश का सबसे सस्ता गैस सिलेंडर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने वाला राजस्थान एकमात्र राज्य है। एलपीजी गैस सिलेंडर वितरकों के सहयोग से इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना प्रदेश में सफलतापूर्वक लागू हुई है।

सीएम अशोक गहलोत सीएम हाउस पर राजस्थान एलपीजी गैस सिलेंडर वितरक संघ के प्रतिनिधिमण्डल के साथ संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना लागू कर पात्रों को 1 अप्रेल 2023 से 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जा रहा है। इससे महंगाई का बोझ कम हुआ है और आर्थिक संबल मिला है। यह आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान सामाजिक सुरक्षा, शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी, महिला सशक्तिकरण एवं रोजगार सहित हर क्षेत्र में देश का मॉडल स्टेट बन गया है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना अंतर्गत 25 लाख रुपए तक निःशुल्क उपचार व 10 लाख का दुर्घटना बीमा, निःशुल्क दवाईयां व जांच सुविधाओं सहित कानून बनाकर स्वास्थ्य का अधिकार देने वाला राजस्थान देश का एकमात्र राज्य है। राज्य मंे आईआईटी, आईआईएम, निफ्ट जैसे विश्व स्तरीय संस्थान खुले हैं। राज्य में दुधारू पशुओं का बीमा, कमजोर वर्ग के लोगों को अन्नपूर्णा फूड किट, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना व इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में 125 दिन के रोजगार की गारंटी दी जा रही है। राज्य में हर क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं। 

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हम ‘राजस्थान मिशन-2030’ में 1 करोड़ लोगों से सुझाव व सलाह ले रहे हैं। उन्होंने एलपीजी गैस वितरकों से मिशन-2030 में अपने सुझाव प्रेषित करने को कहा।

कार्यक्रम में संघ के अध्यक्ष डॉ. दीपक सिंह ने गैस सिलेंडर वितरकों से संबंधित विभिन्न विषयों से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया। संघ के सदस्यों ने पात्र लोगों को 500 रुपए में सिलेंडर उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article