Sunday, October 13, 2024

सीआईडी जयपुर की सूचना पर चूरू पुलिस ने 4 साल से फरार 25 हजार रुपये ईनामी सहित तीन साथियों को किया गिरफ्तार

Must read

पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की सूचना पर चुरू जिले की सरदारशहर थाना पुलिस की टीम ने बुधवार देर रात नाकाबंदी में एक स्विफ्ट कार में सवार अंतर राज्य मादक पदार्थ तस्कर और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया है। तस्कर के ऊपर पुलिस अधीक्षक पाली द्वारा 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध श्री दिनेश एमएन ने बताया कि वांछित अपराधियों की धर पकड़ के लिए चलाए जा रहे राज्य स्तरीय अभियान के अंतर्गत जिला पाली से सीआईडी क्राइम में अटैच हैड कांस्टेबल राकेश जाखड़ को अंतर राज्य तस्कर रुपाराम पटेल के बारे में प्राप्त आसूचना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री नरोत्तम वर्मा के सुपरविजन में पुलिस निरीक्षक सुभाष सिंह मय टीम द्वारा विकसित कर पुख्ता की गई।
एडीजी श्री एमएन ने बताया कि पुख्ता होने पर चुरू जिले की सरदार शहर थाना पुलिस को सूचना दी गई कि पाली जिले का 25 हजार का इनामी बदमाश एक स्विफ्ट कार में अपने साथियों के साथ रतनगढ़ से सरदार शहर की ओर निकला है। इस पर थाना पुलिस द्वारा तारानगर सर्किल पर नाकाबंदी की गई। रात करीब 2:15 बजे एक स्विफ्ट गाड़ी को रोकने का इशारा करने पर चालक नाकाबंदी तोड़कर हनुमानगढ़ की ओर भागने लगा।
करीब 1 किलोमीटर पीछा कर सन्दिग्ध गाड़ी को रोक सरदार शहर थाना पुलिस ने कार सवार शातिर बदमाश रुपाराम पटेल पुत्र भैरू राम (30) और उसके साथी राजूराम पटेल पुत्र चुन्नीलाल (30), रमेश पटेल पुत्र कालूराम (27) तथा पुरखाराम विश्नोई पुत्र गोपाल राम (31) निवासी थाना झंवर जिला जोधपुर को शांति भंग में गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त रुपाराम के बारे में पाली के सदर थाना पुलिस को सूचना दे दी गई है।
एडीजी ने बताया कि इनामी बदमाश रुपाराम पटेल के विरुद्ध राजस्थान के विभिन्न थानों के अतिरिक्त महाराष्ट्र के पुणे जिले में मादक पदार्थ की तस्करी, लूट,चोरी, वाहन चोरी, आर्म्स एक्ट इत्यादि के एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले पहले से दर्ज है। पाली जिले के थाना सदर में साल 2019 मादक पदार्थ तस्करी के दौरान पुलिस पर फायरिंग करने के मामले में वांछित चल रहा था।
इस कार्रवाई में सीआईडी के हेड कांस्टेबल राकेश जाखड़ की विशेष भूमिका रही, वहीं हेड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा का तकनीकी योगदान रहा। गिरफ्तारी में सरदारशहर थाना से एएसआई राजेंद्र कुमार, कांस्टेबल सत्य प्रकाश, विराट व गिरधारी सिंह और पीसीआर चूरू से हेड कांस्टेबल गिरधारी सिंह शामिल थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article