Saturday, October 12, 2024

हो गया तय, सचिन पायलट राजस्थान की इस विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव..!!

Must read

राजस्थान की सियासत का एपिक सेंटर बन चुका टोंक से सचिन पायलट को लेकर बड़ी खबर आई है. देशभर में उड़ी सियासी अफवाह पर टोंक कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिप्रसाद के एक बयान ने विराम लगा दिया है. देशभर की सियासी गलियारों में सचिन पायलट के विधानसभा चुनाव लड़ने की चल रही अलग अलग विधानसभा सीटों से चुनावी कमेंट अफवाहों पर विराम लग गया है.

सचिन पायलट किस विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे:

कभी दौसा से चुनाव लड़ने की अफवाह तो अभी अजमेर के नसीराबाद और मसूदा से चुनाव लड़ने की अफवाह. टोंक में विरोध के चलते विधानसभा सीट बदलने की अफवाह. इन तमाम अफवाहों और कयासों पर जिलाध्यक्ष हरिप्रसाद ने विराम लगाते हुए कहा है कि सचिन पायलट टोंक विधानसभा से ही चुनाव लड़ेंगे. हालांकि कांग्रेस पर्यवेक्षकों और प्रभारी को टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस से 18 कांग्रेसियों ने पायलट के सामने दावेदारी जताते हुए बायोडाटा भी दिया है.

विधायक सचिन पायलट एक बार फिर से टोंक विधानसभा से ही चुनावी मैदान में होंगे. यह दावा टोंक कांग्रेस जिला अध्यक्ष हरिप्रसाद बैरवा ने किया है. टोंक जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए टोंक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष हरि प्रसाद बैरवा ने बताया कि जिला कोंग्रेस कमेटी,ब्लॉक कांग्रेस और कोंग्रेस पार्टी के अग्रिम मोर्चो द्वारा एक प्रस्ताव बनाकर टोंक विधायक सचिन पायलट को भेजा गया था.

भेजे गए प्रस्ताव में पूर्व डिप्टी सीएम और वर्तमान में टोंक विधायक सचिन पायलट से एक बार फिर से टोंक विधानसभा से ही चुनाव लड़ने की मांग की. कांग्रेस जिला अध्यक्ष हरी प्रसाद बैरवा का कहना है कि भेजे गए प्रस्ताव पर सचिन पायलट ने अपनी स्वीकृति जारी कर दी है.

टोंक से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे सचिन पायलट:

ऐसे में अब यह अधिकारिक तौर पर कहा जा सकता है कि पायलट टोंक से ही चुनाव लड़ेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले टोंक विधानसभा से करीब 18 नेताओ ने टोंक विधानसभा से चुनाव लड़ने की मंशा जताते हुए अपनी दावेदारी पेश की थी. जिसके बाद से राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था.

पायलट के विधानसभा क्षेत्र में अब तक पायलट ने खुद कोई दावेदारी नहीं जताई थी. ऐसे में उनके सामने 18 उम्मीदवारों का सामने आना कहीं ना कहीं आपसी गुटबाजी दिखा रहा था. ऐसे में अब जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा किए गए इस एलान के बाद इन तमाम अफवाहों ओर चर्चाओं पर भी विराम लग सकता है. जिसमें विधायक सचिन पायलट के अजमेर क्षेत्र स चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी.

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article