Saturday, October 12, 2024

गर्भवती आदिवासी महिला को निर्वस्त्र घुमाने पर फिर गरमाया मामला, पति सहित 11 आरोपियों पर मामला दर्ज, सीएम गहलोत ने पीड़िता को मुआवजे के साथ नौकरी घोषणा की।

Must read

रक्षाबंधन के दो दिन बाद प्रतापगढ़ जिले के धरियाबाद उपखंड से महिला उत्पीड़न का दिल दहलाने वाला एक वीडियो वायरल हुआ इस वीडियो के बाद पुलिस प्रशासन सहित राजस्थान सरकार एक बार फिर संदेह के घेरे में आ खडी हुई है। दरअसल धरियाबाद उपखंड के गांव पहाड़ में 5 महीने की गर्भवती आदिवासी महिला को स्वयं के पति व अन्य ग्रामीण सहयोगियों द्वारा निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घूमने की घटना सामने आई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन ने हरकत में आते हुए मामले की गंभीरता पर संज्ञान लिया। वहीं प्रदेश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को हमले पर एक्शन लेते नजर आए दरअसल पूरे देश में इस घटना की चर्चा होने के साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को इस गांव में पहुंचे। इससे पहले उन्होंने जयपुर से एडीजी दिनेश एम.एन. को द्वारा मामले पर नियंत्रण बनाने का प्रयास किया। इसके बाद पीडित महिला के पति सहित 11 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही सीएम गहलोत ने पीडित महिला को सरकार से  ₹10 लाख का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का एलान करते हुए बताया कि मामले में फास्टट्रैक कोर्ट बनाकर अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। सीएम गहलोत ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस ने तुरंत उक्त मामले कार्रवाई की है। लेकिन उन्होंने मामले में संलिप्त ग्राम अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है और इस घटना को पारिवारिक मामला बताकर दबाने का प्रयास किया है। फिल्हाल पीड़ित गर्भवती महिला को पुलिस सुरक्षा में गेस्ट हाउस में रखा गया है।

पूरे घटनाक्रम से अन्य राजनीतिक दल भी सक्रिय हो गये हैं। इसके चलते भाजपा पार्टी द्वारा राजसमंद सांसद दिया कुमारी की अध्यक्षता में एक कमेटी बनायी गयी है।

#parivartanYatra

#SCAct

#nahisahegarajasthan

#tribalwomen

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article