Sunday, October 13, 2024

भारत का भगोड़ा, लंदन में जी रहा आलीशान जिंदगी

Must read


ललित मोदी सालों पहले देश छोड़कर भाग चुके हैं। वह बड़े कारोबारी हैं और भारत में उन्हें भगोड़ा घोषित किया गया है। आईपीएल की शुरुआत करने वाले ललित मोदी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार वह लंदन में एक पांच मंजिला आलीशान हवेली में रहते हैं।

आईपीएल के संस्थापक ललित मोदी को 2013 में बीसीसीआई की एक कमेटी ने 8 आरोपों में दोषी पाया था। इसके बाद उन्हें बीसीसीआई से बाहर कर दिया गया। वह लंदन चले गए। 2018 में उनकी पत्नी मीनल मोदी की कैंसर से मौत हो गई। उनके दो बच्चे हैं। इसी साल वह उस समय चर्चा में आए जब पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ डेट करने की खबर आई। ललित ने सुष्मिता के साथ मॉलदीव में छुट्टियां मनाने की कई तस्वीरें पोस्ट की थीं। हालांकि बाद में पता चला कि वे सामान्य रूप में मॉलदीव में मिले थे।

ललित मोदी के लिए भारत में आने के रास्ते भले ही बंद हों पर लंदन में वह खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार उनका लंदन वाला पांच मंजिला घर 700 वर्ग फीट इलाके में फैला है। इसमें 14 कमरे और अंदर ही एक एलिवेटर है। वही एलिवेटर जो मॉल में या ब्रिज के पास देखी जाती है। घर में दो गेस्ट रूम, 7 बाथरूम, दो रिसेप्शन रूम और दो किचन हैं।

ललित मोदी इंस्टाग्राम पर अपनी कारों की तस्वीर डालते रहते हैं। उनके पास दुनिया की कुछ सबसे महंगी कारें हैं। ललित ने अपनी दिवंगत पत्नी को 4.4 करोड़ की ऑस्टन मार्टिन रैपिडे कार गिफ्ट की थी। मीनल ने भी ललित को फेरारी गिफ्ट की थी। दो साल पहले उन्होंने बच्चे के लिए फेरारी 812 जीटीएस खरीदी थी। इस कार की कीमत 6 करोड़ रुपये के करीब है।

सुप्रीम कोर्ट में कई हाई प्रोफाइल मामलों में सरकार की पैरवी करने वाले हरीश साल्वे की शादी में ललित मोदी पास खड़े दिग्गज कारोबारी लक्ष्मी मित्तल के साथ चीयर्स करते दिखाई देते हैं। यह वीडियो देख भारत में क्रोनोलॉजी समझाई जाने लगी। सरकार के आलोचक कई सवाल उठाने लगे हैं। इस कार्यक्रम में नीता अंबानी जैसी कई हाई प्रोफाइल हस्तियां शामिल हुई थीं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article