Sunday, October 13, 2024

राजस्थान गैस द्वारा 88 करोड़ 05 लाख रुपए के टर्न ओवर के साथ 8 करोड़ 83 लाख रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित सदस्य संस्थाओं को लाभांश राशि के चैक वितरित

Must read

राजस्थान सरकार के संयुक्त उपक्रम राजस्थान स्टेट गैस ने अपने सदस्यों को 65 लाख रुपये का लाभांश दिया है। एसीएस एवं चेयरपर्सन आरएसजीएल वीनू गुप्ता की उपस्थिति में एमडी रणवीर सिंह ने आरएसएमएम की सब्सिडरी आरएसपीएल का 32 लाख 50 हजार रुपये का चैक एमडी आरएसएसएम संदेश नायक को भेंट किया। वहीं 32 लाख 50 हजार रुपये का दूसरा चैक गैल गैस को दिया गया। एसीएस माइंस वीनू गुप्ता ने बताया कि राजस्थान स्टेट गैस ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान 88 करोड़ 05 लाख रुपये का सालाना कारोबार करते हुए 8 करोड़ 83 लाख रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है।

एसीएस माइंस वीनू गुप्ता ने बताया कि आरएसजीएल भारत सरकार के गैल गैस व राजस्थान सरकार के आरएसपीसीएल का संयुक्त उपक्रम है। उन्होंने बताया कि आरएसजीएल द्वारा अपने दोनों प्रमोटर्स को लाभांश के चैक दिए हैं। एसीएस माइंस वीनू गुप्ता ने बताया कि प्राकृतिक गैस व पेट्रोल उत्पादों के भाव बढ़ने जैसी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आरएसजीएल ने अच्छे वित्तीय परिणाम दिए हैं। उन्होंने बताया कि ऑनलाईन व्यवस्था होने से अब सीएनजी स्टेशनों पर गैस की उपलब्धता व वितरण व्यवस्था में उल्लेखनीय बदलाव आया है। आरएसजीएल द्वारा नीमराणा, कूकस से सीएनजी उपलब्ध कराने के साथ ही कोटा में सीएनजी स्टेशनों से सीएनजी उपलब्ध कराने व कोटा में आधारभूत संरचना स्थापित करते हुए पाइप लाईन से घरेलू गैस उपलब्ध कराई जा रही है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article