Saturday, October 12, 2024

जनता को महंगे पेट्रोल की आग, महंगी बिजली का करंट देने वाली सरकार को जनता देगी झटकाः- कैलाश चौधरी

Must read


कांग्रेस की मनमानी से प्रदेश में जंगलराज, प्रदेश में मिनी मुख्यमंत्रियों की बाढः- कैलाश चौधरी

राजस्थान पेपर सेल्स कंपनी बना आरपीएससी गहलोत के शहर में होते हैं पेपर लीकः- कैलाश चौधरी

जयपुर। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में आरपीएससी राजस्थान पेपर सेल्स कंपनी बन चुकी है, राजस्थान सरकार पेपर लीक के मामले में बड़े आरोपियों को बचाना चाहती है। कार्रवाई के नाम पर केवल छोटी मछलियों को पकड़ती है, बाबूलाल कटारा आरपीएससी मेंबर के मामले में भी ऐसा ही किया गया। 70 लाख नौकरियां देने का वादा करके सत्ता में आई सरकार ने नौकरियां नहीं दी बल्कि राजस्थान में 19 पेपर लीक हो चुके हैं, साथ ही नौकरियों के नाम पर संविदा पर भर्ती की गई। बेरोजगारी भत्ता केवल उन्हे दिया जाएगा जो सरकारी कार्यालयों में रोज हाजिरी लगाकर आएगा।
केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि राजस्थान देश का ऐसा प्रदेश बन चुका है जहां पर सबसे महंगा पेट्रोल डीजल है, अशोक गहलोत सरकार मनमाना वेट वसूलकर पेट्रोल के दाम कम नहीं करती। केंद्र सरकार द्वारा राहत दिए जाने के बावजूद भी राजस्थान सरकार राहत नहीं दे रही। राजस्थान में पेट्रोल डीजल की हड़ताल हुई, जिस से आम जनता को परेशानी का सामना करना पडा। साथ ही राजस्थान में महंगा पेट्रोल डीजल होने के कारण सीमावर्ती जिलों से व अन्य राज्यों से लोग पेट्रोल की खरीद कर रहे हैं जिन ज़िलों में पेट्रोल डीजल सस्ता मिलता है इसके चलते हमारे प्रदेश के 200 से अधिक पेट्रोल पंप बंद हो चुके हैं।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि राजस्थान सरकार की विकास विरोधी नीतियों के चलते आमजन को केंद्र की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसमें जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा साथ ही कोटा एयरपोर्ट को राज्य सरकार की इसी नीति के चलते रोड़ा अटकाया गया। अगर केंद्र और राजस्थान सरकार की प्रशासनिक कार्यों की तुलना करें तो एक सर्वे के अनुसार 85 फीसदी लोगों ने स्वीकार किया कि राजस्थान में भ्रष्टाचार चरम पर है और हर काम के बदले रिश्वत देनी पड़ती है। कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है, स्वयं को जादूगर कहने वाले अशोक गहलोत ने राजस्थान में अपने जादू से राजस्थान को महिला अत्याचार, भ्रष्टाचार, दलित अत्याचार और अपराध में नंबर वन बना दिया। कांग्रेस के कई मंत्री और विधायक अपनी ही सरकार पर इस तरह की जन विरोधी कार्यशाली को लेकर सवाल खड़ा कर चुके हैं। हाल ही में बूंदी से सरकार में मंत्री अशोक चांदना बिजली की समस्याओं को लेकर अपनी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ चुके हैं, पूर्व में भी कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और अपनी सरकार का जमकर विरोध किया है। आज राजस्थान के हालात यह है कि राजस्थान के अंदर 200 विधानसभा में कांग्रेस के जीते हुए विधायक व हारे हुए प्रत्याशी स्वयं को मिनी मुख्यमंत्री बनाकर खनन माफिया ,बजरी माफिया और अपराधियों को संरक्षण देने का काम कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि परिवर्तन यात्रा राजस्थान की चार दिशाओं से अपार जन समर्थन प्राप्त करते हुए गुजर रही है और भारतीय जनता पार्टी पूरी एकता के साथ इस जन विरोधी सरकार को सत्ता से उखाड़ने के लिए इस यात्रा में मजबूती के साथ सड़क पर उतरी हुई है। प्रदेश महिला अपराध का गढ़ बन चुका है प्रदेश में बलात्कार चरम पर हैं इस दौरान कांग्रेस सरकार के राज में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध, प्रदेश में बेखौफ होते अपराधी, बिजली संकट, प्रदेश सरकार की तुष्टीकरण की नीतियों जैसे विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।

प्रेस वार्ता के दौरान यात्रा संयोजक चुन्नीलाल गरासिया, भाजपा प्रदेश महामंत्री मोतीलाल मीणा प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, बूंदी विधायक अशोक डोगरा ,जिलाध्यक्ष छितर लाल राणा, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष नूपुर मालव, जिला मीडिया संयोजक अनिल जैन तालेड़ा और यात्रा के मीडिया सहयोगी कविराज सेठी मौजूद रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article