Saturday, October 12, 2024

केंद्र सरकार से मिले जल जीवन मिशन के बजट का कांग्रेस सरकार ने किया दुरूपयोगः – सांसद सुमेधानंद सरस्वती

Must read

कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है, परिवर्तन संकल्प यात्रा को मिल रहा है अपार समर्थनः- राजेंद्र राठौड़


सीकर। परिवर्तन संकल्प यात्रा में शनिवार को नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। योजना भवन में करोड़ों रूपये नकदी और सोने के बिस्किट मिलते है। इस मामले में सरकार ने अभी तक जांच भी नहीं करवाई कि यह धन किसका है। भाजपा की सरकार आने पर इस मामले की जांच करवाई जाएगी। वहीं पेपर लीक मामले में आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा की गिरफ्तारी से कई राज खुलने की संभावना है। कटारा के 28 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की गई। बाबूलाल कटारा ने खुद यह स्वीकार किया है कि उसने 1.50 करोड़ रूपये रिश्वत देकर यह पद हासिल किया था। कांग्रेस की लाल डायरी में भी इसका जिक्र है कि आरपीएससी में 50 प्रतिशत कमीशन का खेल चलता है।
नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि गहलोत सरकार द्वारा महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन बांटने में भी भ्रष्टाचार किया गया है। 1600 से 2300 रूपये वाला मोबाईल 6000 से 6500 रूपये तक का दिया जा रहा है। मोबाईल फोन लेने वाली महिलाओं के फोन फटने लगे हैं जिससे पूरा घरा बर्बाद हो गया। फ्री राशन में इतनी घटिया सामग्री दी जा रही है जिसे खाने वाले बिमार होने लगे हैं। सिलेंडर पर दी जाने वाले सब्सिडी पूरी नहीं दी जा रही है।
नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि महंगाई राहत कैंपों में आबादी से अधिक गारंटी कार्ड बांट दिये गये हैं। जल जीवन मिशन में कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार करते हुए पूरी राशि का उपयोग नहीं कर पा रही है, जिससे पीने का पानी नहीं मिल रहा है। राजस्थान सरकार ने एक करोड़ 35 लाख से अधिक महिलाओं को स्मार्ट फोन देने की बात कही थी लेकिन अब तक महज 17 लाख फोन बांटकर योजना बंद होने के कगार पर है।
नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में सीकर में दिन दहाड़े गैंगवार की घटनाएं हो रही है। कोचिंग में पढऩे वाली बच्ची के पिता भी इस गैंगवार की चपेट में आ चुके हैं। नवलगढ़ रोड़ पर इतने गहरे गड्डे हैं कि छात्र की पानी से भरे गड्डे में डूबने से मौत हो जाती है। फिर भी कांग्रेस सरकार को सीकर से कोई मतलब नहीं है। आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सीटें दो अंकों में सिमट कर रह जाएगी। कांग्रेस के नेता बोलते हैं कि सरकार रिपीट होगी जबकि मैं यह कहता हूं कि यह सरकार डिलीट होगी। हमने ऐसी भ्रष्टाचारी सरकार ना तो पहले देखी थी ना आगे देखेंगे। सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार से जल जीवन मिशन में मिले पैसे का कांग्रेस सरकार ने पूरी तरह दुरूपयोग किया है। वहीं चिरंजीवी योजना का लाभ राजस्थान से बाहर इलाज कराने वालों को नहीं मिल रहा है जबकि केंद्र सरकार के आयुष्मान कार्ड योजना को लागू नहीं किया जा रहा है। केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना का लाभ निजी चिकित्सालयों में नहीं दिया जा रहा है। भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा को आमजन से मिल रहे समर्थन से कांग्रेस पूरी तरह से बौखलाई हुई है। राज्य सरकार के मंत्री इसी बौखलाहट के चलते अमर्यादित बयान दे रहे हैं। यह परिवर्तन संकल्प यात्रा इस कांग्रेस के कुशासन से मुक्त कराने के लिए जनता जर्नादन का शंखनाद है।
प्रेसवार्ता में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण सिंह बगड़ी, प्रदेश मंत्री वासुदेव चावला, जिलाध्यक्ष पवन मोदी, जिले में संगठन प्रभारी दिनेश धाभाई, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, पूर्व विधायक प्रेमसिंह बाजौर, केडी बाबर, यात्रा के सभा प्रमुख श्री कुमार लखोटिया, किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष हरिराम रणवां, यात्रा के सह संयोजक डॉ. कमल सिखवाल, जिला मीडिया संयोजक जितेंद्र माथुर, यात्रा मीडिया प्रभारी अनिल बंसल व कृष्ण कुमार जानू आदि मौजूद रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article