Saturday, October 12, 2024

आखिर कौन सुनेगा भूतपूर्व सैनिकों की फरियाद, परिणाम के लिए लंबा इंतजार करने के बाद अब बड़ा आंदोलन करने की तैयारी

Must read

देश के लिए सरहद पर अपनी जान देने वाले भूतपूर्व सैनिकों को दर दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। देश की रक्षा करने वाले इन वीर भूतपूर्व सैनिकों को अपने ही हक के लिए चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।और हार थक कर आज जयपुर के अशोक नगर उद्यान पर इक्कट्ठा होना पड़ा। आखिर कौन लेगा और कब लेगा इसकी सुध।
जयपुर के अशोक उद्यान पर राजस्थान के भूतपूर्व सैनिक जमा हुए और उसके बाद वहां से एसबीआई बैंक की में शाखा LHO ऑफिस के लिए कूच कर दिया।
दरअसल मीडिया से बात करते हुए पूर्व सैनिक एसबीआई बैंक गॉर्ड बचाओ संघर्ष समिति के सदस्य नरेंद्र खटाना ने बताया कि पूर्व सैनिकों का यहां इकट्ठा होने का मूल उद्देश्य है पिछले इकबाल से ज्यादा का समय हो गया हैं इसलिए एक साल से ज्यादा का समय हो गया है, एसबीआई गार्ड भर्ती 2019-20 का परिणाम जारी नहीं किया गया है। इस प्रकार हम कई बार एसबीआई के आला अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं। हर बार 5 से 10 दिन का समय दिया जाता है। आज एक बार हम सभी पूर्व सैनिकों ने एसबीआई के आला अधिकारियों से मुलाकात की हैं, और इस बारे में अवगत कराया है। उन्होंने 20 से 25 दिन के अंदर परिणाम जारी करने का आश्वासन दिया है।राजस्थान के हर जिले से आये भूतपूर्व सैनिकों ने एसबीआई के अधिकारियों को बताया कि इस बार परिणाम सही समय पर नहीं आया तो हम बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे। इसकी जिम्मेदारी एसबीआई प्रशासन की होगी।

पूर्व सैनिक दिनेश कुमार और पूर्व सैनिक सरपंच विक्रम ने बताया कि हम सभी पूर्व सैनिकों ने एसबीआई के आला अफसर मेजर अंकिता श्रीवास्तव को इस बारे में अवगत कराया और उन्होंने 25 से 30 दिन के अंदर परिणाम जारी करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने बताया कि हमारे भूतपूर्व सैनिक बैंक गार्ड भर्ती के परिणाम के लिए लंबे समय से इंतजार में बैठे हैं। भूतपूर्व सैनिक अपने भविष्य की कोई योजना नहीं बना पा रहे हैं। इसके साथ ही भूतपूर्व सैनिकों के सभी जिला पदाधिकारी ने मिलकर ने कहा कि एसबीआई बैंक अगर हमारे मांगो को जल्द से जल्द नहीं मानती है तो हम एक बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।


इस दौरान इसे ज्ञापन देने के दौरान पूर्व सैनिक एसबीआई कार्ड बचाव टीम के वीरेंद्र सिंह जोधपुर झुंझुनू राजू हंसराम करौली गजेंद्र करौली और कुलदीप अजमेर भी मौजूद रहे

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article