Thursday, October 17, 2024

सनातन संस्कृति की रक्षा का ले संकल्प:- विधायक संदीप शर्मा

Must read


कोटा। कोटा मे छप्पन भोग में विधायक कोटा दक्षिण संदीप शर्मा के आह्वान पर सनातन धर्म सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न समाज के प्रतिनिधि , सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता और समाजसेवी कार्यक्रम में उपस्थित थें। कार्यक्रम में भानपुरा पीठ के अवांतर भानपुरा पीठाधीश्वर श्री जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी, श्री ज्ञानानंद जी तीर्थ, मोजी बाबा आश्रम से साध्वी हेमा जी सरस्वती एवं गोदावरी धाम के बाबा शैलेन्द्र जी भार्गव ने इस सभा दीप प्रज्वलित व पूजन कर सभा का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर विधायक ने उपस्थित संतों एवं धर्मप्रेमी बंधुओं का स्वागत किया।
इस अवसर पर भानपुरा पीठाधीश्वर श्री जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी श्री ज्ञानानंद जी तीर्थ ने विधायक संदीप शर्मा का आभार व्यक्त करतें हुए कहा कि राजनैता द्वारा सनातन धर्म की रक्षा के लिये ऐसा प्रयास सराहनीय है। शंकराचार्य जी ने कहा कि आज के परिवेश में राजस्थान प्रदेश में वर्तमान सरकार द्वारा तुष्टीकरण की राजनीति कर सनातन धर्म का अपमान करने का प्रयास किया जा रहा है तथा लगातार एक के बाद एक सनातनियों पर हमले हो रहे। सभी समाजों को एकता के मिलकर सनातन धर्म की रक्षा करने का प्रण करना चाहिए तथा सनातन धर्म की रक्षा के लिये जो भी व्यक्ति इसके लिये प्रयास करें उसका पूरी ताकत के साथ खडें हो कर साथ देना चाहिए। आज विश्व ने सनातन धर्म की महत्ता को स्वीकार करतें हुए वसुधैव कुटुम्बकम के नारे को मानते हुए भारतीय नेतृत्व विश्व में शांति हेतु आशा की नजर से देखना प्रारम्भ किया है। वर्तमान परिस्थिति में भारत की शक्ति का लोहा सम्पूर्ण विश्व मान रहा है। हम सभी को मिलकर सनातन धर्म को मजबूत करना होगा।
इस अवसर पर गोदावरी धाम के बाबा शैलेन्द्र नाथ जी ने धर्मप्रेमी बंधुओं को संबोधित करतें हुए कहा कि हम सभी लोगो को संगठित हो कर सनातन धर्म की रक्षा लेने का संकल्प लेना चाहिए। कार्यक्रम में मोजी धाम की साध्वी हेमा जी सरस्वती जी ने कहा कि हमें अपने अतीत से शिक्षा लेकर भारत की सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए संकल्पित होना चाहिए। हम सब मिलकर कार्यक्रम के माध्यम से सनातन धर्म की रक्षा के लिये सदैव अग्रणी भूमिका निभाना चाहिए।
विधायक संदीप शर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित संतों का स्वागत करते हुए कहा कि सनातन धर्म हिंदू धर्म का एक संप्रदाय है जिसका उपयोग आम हिंदू धर्म के साथ-साथ संस्कृत और अन्य भारतीय भाषाओं में भी किया जाता है। सनातन धर्म ऐतिहासिक वैदिक धर्म पर आधारित है, यह हिंदू धर्म का एक वैकल्पिक नाम है।
विधायक ने कहा कि वर्तमान में सनातन धर्म को खत्म करने के लिये राजनैतिक दलों एवं अन्य संगठनों द्वारा लगातार सनातन धर्म से जुडे लोगों पर हमला कर एवं सनातन धर्म पर कुठाराघात किया जा रहा है। हिन्दू धर्म पर लगातार कई दिनों से आये दिन एक के बाद एक घटनाएं हो रही है। सम्पूर्ण प्रदेश में साम्प्रदायिक अराजकता फैली हुई है। कुछ दिनों पूर्व तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे द्वारा सनातन धर्म के खिलाफ विवादित बयान जारी कर सनातन धर्म से जुडे लोगों को अपमानित करने का प्रयास किया गया।
विधायक संदीप शर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगो विभिन्न समाज के पदाधिकारियों व सामाजिक संगठन के पदाधिकारियों से निवेदन करतें हुए कहा कि हम सभी को मिल कर एकजुटता के साथ सनातन धर्म का अपमान करने वाली शक्तियों का मिल कर सामना करें और पूरी ताकत के साथ तुष्टिकरण करने वालों मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। जिससे सनातन धर्म पर हमला करने वाले लोगो को हमारी शक्ति का एहसास हो। कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न समाज व सामाजिक संगठन के पदाधिकारियों ने विधायक को आश्वस्त किया कि विधायक जी की साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ खडें है।
अंत में सभी धर्म प्रेमी बंधुओं द्वारा सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ कर सनातन धर्म का मजबूत करने का संकल्प लिया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article