Wednesday, October 23, 2024

तेजा दशमी 25 सितंबर को:सजेगा फूलों का दरबार,गूंजेगे लोक देवता के जयकारे

Must read

जयपुर। लोक देवता तेजाजी दशमी 25 सितम्बर को भक्ति भाव के साथ मनाई जाएगी। इस अवसर पर तेजाजी के मंदिरों में मेले जैसा माहौल नजर आएगा और श्रद्धालुओं की ओर से स्वादिष्ट पकवानों का भोग लगाया जाएगा। वहीं कई मंदिरों में एक दिन पहले 24 सितम्बर को रात्रि जागरण होंगे।

जयपुर के न्यू सांगानेर रोड मुख्य सोडाला स्थित प्राचीन तेजाजी मंदिर में 25 सितंबर की सुबह से ही श्रद्धालुओं के जुटने का सिलसिला शुरू हो जाएगा, जो देर रात तक चलेगा। श्रद्वालुओं द्वारा तेजाजी के दर्शन करने के साथ ही ज्योत ली जाएगी और घरों में बने पकवान खीर पूरी, पुआ, नारियल, पताशे चढ़ाया जाएगा। श्रद्वालुओं द्वारा तेजाजी महाराज से सालभर जहरीले जीव जन्तु से रक्षा करने की कामना की जाएगी

फूलों से सजेगा लोक देवता का दरबार

मंदिर के पुजारी मूलचंद शर्मा ने बताया कि मुख्य सोडाला स्थित वीर तेजाजी धाम मंदिर की असीम कृपा से 25 सितम्बर को भव्य तेजाजी मेले का आयोजन किया जाएगा। वहीं तेजाजी मंदिर में तेजा दशमी के दिन फूलों का दरबार सजाया जाएगा और अभिषेक कर अलौकिक श्रृंगार किया जाएगा। वहीं तेजा दशमी से एक दिन पहले 24 सितम्बर की रात्रि को भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा और तेजा बाबा की विशेष झांकी सजाई जाएगी। वहीं तेजाजी दशमी की सुबह से ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हो जाएगा, जो देर रात तक चलेगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article