Saturday, October 12, 2024

NIA की टीम की राजस्थान में अलसुबह से कार्यवाही, लॉरेश विश्नोई और खालिस्तानी कनेक्शन को लेकर कई जगह दी गई दबिश

Must read

आज अलसुबह से ही एनआईए की टीम ने राजस्थान के अलग अलग जगहों पर दबिश देकर कार्यवाही की हैं।एनआईए की टीम कल से ही राजस्थान के अलग अलग जगहों पर डेरा डाले हुए थी । टीम ने गहन जांच पड़ताल के बाद आज सुबह से दबिश की कार्रवाई शुरू की।

एनआईए की टीम लॉरेंस विश्नोई और खालिस्तान से जुड़े संपर्कों को लेकर अलग अलग जगहों पर अपनी टीम भेज कार्यवाही कर रही है।लॉरेंस बिश्नोई से मामले के जुड़े होने के मिल रहे संकेत के आधार पर एक संदिग्ध आरोपी को NIA ने हिरासत में लिया।

एनआईए की टीम जोधपुर में कार्यवाही कर रही है। एनआईए की टीम लॉरेंस बिश्नोई से मामले के जुड़े होने की सूचना को लेकर कार्यवाही कर रही हैं। टीम ने एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही हैं।

उधर एक टीम ने पीपाड़ थाने में एक और व्यक्ति को लाकर पूछताछ कर रही है। इसे पहले पिछले कुछ पहले भी एनआईए की टीम इसी मामले में पीपाड़ आई थी। ये पूछताछ अवैध हथियारों के मामले को लेकर की जा रही हैं।इन दिनों इन इलाको में कई लोगो के पास अवैध हथियारों को रखने और उन्हें दिखाने के मामले की सूचना लोकल पुलिस और सुरक्षा एजेंसियो के पास आ रही थी और इस पर बारीकी से नज़र बनाकर आज इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया हैं। एनआईए की टीम पिछले कई दिनों से राजस्थान के कई इलाक़ो पर अपनी नज़र बनाये हुए थी।

उधर एनआईए के एक टीम झुंझुनूं पहुंची। एनआईए टीम के झुंझुनूं आने की पुख्ता सूचना मिली हैं। झुंझुनूं एसपी श्याम सिंह ने टीम के आने की पुष्टि की हैं, लेकिन अभी तक कार्रवाई को लेकर नहीं कोई जानकारी नहीं दी हैं। बताया जा रहा हैं कि यहां भी कुछ जगहों से खालिस्तानी समर्थकों के होने ओर देश विरोधी गतिविधियों में भाग लेने वाले कुछ लोगो को डिटेन कर कार्यवाही की जा सकती है।

खालिस्तान समर्थकों पर कार्रवाई की है सूचना सूरतगढ़ में भी एनआईए की छापेमारी गई हैं। सूरतगढ़ और राजियासर थाने क्षेत्र में कार्यवाही चल रही है। सूरतगढ़ में एक निजी कॉलेज के छात्र नेता के घर पर कार्यवाही चल रही है।जिले में NIA टीम ने छापा मारा हैं। गोलूवाला थाना क्षेत्र के 3HBP गांव में NIA टीम का छापा पड़ा हैं। अभी पूरे मामले का खुलासा नहीं कर रही पुलिस, एक घर में तलाशी में जुटी टीम को कई दस्तावेज़ माइक हैं हालांकि अभी पूरे मामले का खुलासा एनआईए ने नही किया है।

जैसलमेर के पोकरण,रामदेवरा और छाया इलाकों में एनआईए के टीम नेदबिश दी हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के आधार पर एनआईए की टीम ने एक व्यक्ति को डिटेन कर खालिस्तान नेटवर्क को लेकर व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। कनाडा के खालिस्तान नेटवर्क से बातचीत के आधार पर व्यक्ति को डिटेन किया गया है। हालांकि अभी एनआईए की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article