Saturday, October 12, 2024

बीजेपी कोरग्रुप की पहली स्तर की बैठक ख़त्म,दूसरे स्तर की बैठक में टिकटों को लेकर चल रहा मंथन,कई सांसदों को लड़ाया जाएगा विधानसभा सीट से चुनाव

Must read

दिव्य गौड़ जयपुर।

आज जयपुर में भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई। जयपुर के होटल ललित में चल रही इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष, राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, भाजपा प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, विजया राहटकर, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, विधायक सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कोर कमेटी के अन्य सदस्य उपस्थित रहे। इस बैठक में भाजपा के विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करने और संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करने को लेकर बैठक चल रही है।

इस दौरान एक तरफ जहां जेपी नड्डा, अमित शाह और बी एल संतोष कोर ग्रुप की बैठक ले रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ होटल ललित के बाहर सैकड़ो की तादाद में टिकट के दावेदार चक्कर लगाते हुए दिखाई दे रहे थे। टिकट के दावेदारों की भीड़ बढ़ती देख होटल प्रशासन ने भाजपा के अन्य नेताओं को होटल से बाहर रहने की हिदायत भी दे दी और उन्हें होटल से बाहर निकलने का मैसेज भी दे दिया गया।

ऐसा माना जा रहा है कि सांसद दिया कुमारी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, जयपुर से सांसद रामचरण बोहरा, चूरू से सांसद राहुल कस्वा, टोंक सवाई माधोपुर से सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया, जयपुर ग्रामीण से सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सहित एक दर्जन से ज्यादा सांसदों को टिकट देने पर मंथन चल रहा है। माना यह भी जा रहा है कि इन सांसदों को पहली लिस्ट में जगह देकर सांसद सीट की जगह विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा दिया जाएगा।

इस बैठक में एक रोचक बात यह भी सामने आई कि बीच बैठक में से ही सांसद दिया कुमारी को फोन करके बुलाया गया और उनसे तकरीबन 20 मिनट तक बातचीत भी की गई। अब इस बातचीत के मायने अभी तक खुलकर निकलकर नहीं आए हैं,लेकिन माना जा रहा है कि दिया कुमारी का राजनीति में कद और उन्हें किसी अच्छी सीट से चुनाव लड़ा कर महत्वपूर्ण पद पर बैठाया जा सकता है। इसको लेकर भी बीजेपी के अंदर खाने में अलग-अलग तरह की काना फुंसियां चालू हो गई है। राजनीतिक गलियां में इस तरह की घटनाओं को बड़ी संजीदगी के साथ देखा जाता है और इसके मायने भी अलग ही निकल कर आते हैं।

भाजपा कोर ग्रुप की टीम के साथ चल रही एक स्तर की बैठक समाप्त हो गई। अभी देर रात तक दूसरे स्तर की बैठक चल रही है। जो देर रात तक चलने की संभावना है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article