Sunday, October 13, 2024

पीएम मोदी ने सांवरिया सेठ मंदिर में पूजा अर्चना कर किया दर्शन: राजस्थान का विकास है केंद्र सरकार की प्राथमिकता: नरेंद्र मोदी

Must read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांवरिया सेठ मंदिर मेंदर्शन कर पूजा अर्चना की। पीएम मोदी ने 7000 करोड़ से ज्यादा की 9 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान का विकास केंद्र सरकार प्राथमिकता है। उन्होंने चुटकी लेते लेते हुए कहा कि सरकारी कार्यक्रम की अपनी गरिमा होती हैअब मैं कुछ देर बाद खुले मैदान में विस्तार से बात करूंगा।

पीएम मोदी ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ कोटा का स्थाई कैंपस,मेहसाणा-बठिंडा गैस पाइपलाइन परियोजना का पाली हनुमानगढ़ खंड, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन का अजमेर में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट,आबूरोड में हिंदुस्तान पेट्रोलियम का एलपीजी प्लांट,स्वेदश दर्शन योजना के अंतर्गत नाथद्वारा में पर्यटन सुविधाओं का विकास,नेशनल हाइवे-52 पर दरा-झालावाड़ तीनधार खंड पर निर्मित 4 लेन सड़क, चित्तौड़गढ़-नीमच रेल लाइन का दोहरीकरण, चित्तौड़गढ़-कोटा रेल लाइन का विद्युतीकरण वर्चुअल लोकार्पण किया। सवाईमाधोपुर शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग-552E के 76 किमी पर रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण और चौड़ीकरण का कार्य का शिलान्यास किया।

इस कार्यक्रम में केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़,पूर्व मुख्यमंत्रीवसुंधरा राजे,भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और लोकसभा सदस्यसीपी जोशी और राज्य के सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजनलाल जाटव मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उदयपुर के डबोक स्थित महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री मोदी नई दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान से उदयपुर पहुंचे। मेवाड़ के सांवरियाजी में सभा को लेकर पहुंचे मोदी का एयरपोर्ट पर राज्य सरकार की तरफ से उदयपुर के प्रभारी मंत्री राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने स्वागत किया।

एयरपोर्ट पर भाजपा की तरफ से उदयपुर के मेयर जीएस टांक, उदयपुर ​की जिला प्रमुख ममता कुंवर, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष शांतिलाल चपलोत, मावली के पूर्व विधायक दलीचंद डांगी आदि भी अगवानी करने पहुंचे। इस अवसर पर एसीएस शिखर अग्रवाल, एडीजीपी संजय अग्रवाल, उदयपुर जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल, एसपी भुवन भूषण भी मौजूद रहे। मोदी बाद में वायुसेना के हैलीकॉफ्टर से चित्तौड़गढ़ के सांवरियाजी के लिए रवाना हुए।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article