Monday, October 14, 2024

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने विभिन्न विकास कार्यों का किया लोकार्पण

Must read

जयपुर। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुन्तला रावत ने बुधवार को बानसूर की ग्राम पंचायत बालावास एवं बुर्जा में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

मंत्री शकुन्तला रावत ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन का जीवन बेहतर बना है। उन्होंने कहा कि जवाबदेह सुशासन ने गुड गवर्नेंस का श्रेष्ठ उदाहरण प्रस्तुत किया गया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, पेयजल, बिजली क्षेत्र में सुविधाओं का विस्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलने से जरूरतमंद विद्यार्थी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में स्कूलों को क्रमोन्नत किया गया है। स्वास्थ्य सेवाओं में राजस्थान देश में मॉडल स्टेट के रूप में स्थापित हुआ है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, निरोगी राजस्थान, मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच एवं दवा योजना ने स्वास्थ्य ढ़ांचे को मजबूती प्रदान की है। उन्होंने कहा कि बानसूर क्षेत्र में परिवहन को सुगम बनाने हेतु नवीन सड़कों का निर्माण, डामरीकरण, सी.सी रोड़ निमार्ण, इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण कार्य किए गए हैं। मंत्री शकुन्तला रावत ने कहा कि बानसूर नगर पालिका बनने से विकास कार्य सुनिश्चित हो रहे हैं। एसीजेएम कोर्ट खुलने से आमजन को राहत मिलेगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article