Monday, October 14, 2024

42वें इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर की तैयारियों के संबंध में बैठक आयोजित, राजस्थान पैवेलियन में विकसित राजस्थान को आधुनिक थीम पर किया जाए प्रदर्शित- राजीव अरोड़ा

Must read

जयपुर। दिल्ली में 14 नवम्बर से 27 नवम्बर तक प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले 42वें इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर की तैयारियों के संबंध में उद्योग भवन के राजसिको बोर्ड रूम में बैठक आयोजित हुई। राजसिको चैयरमेन राजीव अरोड़ा की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

  बैठक में तैयारियों की जानकारी लेकर राजीव अरोड़ा ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस वर्ष आयोजित होने वाले फेयर में वसुधैव कुटुंबकम – यूनाइटेड बाय ट्रेड थीम के अनुसार ही राजस्थान पैवेलियन बनाने की कार्ययोजना तैयार करें। उन्होंने कहा की विशेष रूप से पैवेलियन में विकसित राजस्थान को प्रदर्शित किया जाए इसके लिए सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें। फेयर में आने वाले आगंतुकों के अनुसार विशेष रूप से युवा, महिला, विद्यार्थियों के अनुसार पैवेलियन में बनने वाली शॉप में उत्पादों को शामिल किया जाए जिससे राजस्थान के विशेष उत्पादन की मार्केटिंग सुनिश्चित हो सके।

राजीव अरोड़ा ने पर्यटन विभाग को निर्देशित किया कि वह राजस्थान के समृद्ध वाइल्डलाइफ के प्रदर्शन की तैयारी करें। उन्होंने कहा कि शॉप पर प्रदेश के जीआई टैगिंग उत्पाद को विशेष तरजीह दी जाए एवं उत्पादों की जानकारी प्रदान करने हेतु साहित्य भी उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि शॉप पर विभिन्न विभाग डिस्प्ले का आधुनिक प्रदर्शन करें एवं फेयर में आगंतुकों की अधिकाधिक संख्या सुनिश्चित करने हेतु प्रचार प्रसार करें।

बैठक में एमडी राजसिको डॉ. मनीषा अरोड़ा, ईडी आरएफसी बलवंत लिगरी, अतिरिक्त आयुक्त उद्योग एवं वाणिज्य विभाग एस.एस शाह, अतिरिक्त निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग अरूण कुमार जोशी, अतिरिक्त निदेशक महिला अधिकारिता विभाग डॉ. अजय कौशिक, उपनिदेशक पर्यटन विभाग नवल बारवाल सहित रूडा, खादी बोर्ड के अधिकारी मौजूद रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article