Saturday, October 12, 2024

राजस्थान सरकार करवाएगी जातिगत जनगणना

Must read

आज जयपुर में कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक हुई जिसमें राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत कमेटी के कई लोग मौजूद रहे।

जातिगत जनगणना पर सरकार की फैसले की बारे में सीएम अशोक गहलोत ने साफ करते हुआ कहा कि सरकार राजस्थान में जातिगत जनगणना करवाएगी।

राजस्थान सरकार भी बिहार की तरह जातिगत जनगणना करवाएगी अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा है कि जिस जाति की जितनी संख्या होगी उस जाति का उतना प्रतिनिधि मिलना चाहिए। जिस जाति की जितनी जनसंख्या है उसको उतनी भागीदारी मिलनी चाहिए। इस कल सफर राजस्थान की कांग्रेस सरकार भी आगे काम करने की करेगी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार जातिगत जनगणना करवाने के जल्द आदेश जारी करेगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल सिक्योरिटी का हवाला देते हुए कहा कि सरकारी जनगणना इसलिए करवा रही है ताकि सरकार के पास में जातिगत आंकड़े आ जाए उसी आंकड़ों के आधार पर सरकार भी उसी जाति के वर्गो के लिए अपनी योजनाएं लागू कर सकें। इससे सरकार को योजनाओं को लागू करने में आसानी रहेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि हमारा गांव गांव ढाणी ढाणी और बूथ वाइस कैंपेन चलेगा । डोटासरा ने कांग्रेस को नया नारा “काम किया दिल से कांग्रेस फिर से” देते हुए कहा कि हमारा कार्यकर्ता विधानसभा के हर बूथ पर जायेगा और कांग्रेस की योजनाओं को बताएंगे।उन्होने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ईआरपीसी मामले पर मोदी सरकार सिर्फ जुमलेबाजी करती हैं बीजेपी पार्टी के नेता सत्ता के लालच में काम करते हैं हम जनता के हितों के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टी देश में नफरत का माहोल पैदा कर रही हैं।राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा हैं कि हम इलेक्शन मोड़ में आ चुके हैं और सरकार दुबारा से कांग्रेस की बनेगी। बीजेपी ने देश में नफरत का माहौल पैदा किया है नफरत की माहौल को पैदा कर वह राहुल गांधी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस राजस्थान में दुबारा से सरकार बनाएगी और बहुमत के साथ दुबारा सत्ता में वापस आयेगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article