Saturday, October 12, 2024

बूथ का कार्यकर्ता भाजपा की ताकत, बेहतर चुनाव प्रबन्धन से ही भाजपा की जीत सुनिश्चित: राठौड़

Must read

भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति की कार्यशाला बुधवार को भाजपा कार्यालय टोंक में आयोजित हुई।बैठक में मुख्य वक्ता राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ थे तथा अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराणा ने की।नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है।चुनाव प्रबंधन की बैठक बहुत महत्वपूर्ण बैठक होती हैं।किसी भी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रबंधन महत्वपूर्ण है।आज भाजपा जिस जगह पर है वो बूथ के कार्यकर्ताओं की वजह से है।

उन्होंने कहा कि बूथ मैनेजमेंट से भाजपा की सभी चुनावो में जीत सुनिश्चित होती हैं।बूथ का कार्यकर्ता ही हमारी ताकत है।भाजपा ने समय पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है। लेकिन सरकार को जनता की कोई परवाह नही है।उन्होंने प्रदेश में सरकार बदलने का संकल्प पूरा करने के लिए पूरी मुस्तैदी से जुट जाने का आह्वान किया गया।उन्होंने चुनाव जीत के लिए छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखने पर जोर दिया।उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ पर सोशल मीडिया का ग्रुप होना चाहिए।जिस पर केंद्र सरकार की उपलब्धियों से संबंधित सामग्री का प्रचार-प्रसार करते रहें व राज्य सरकार की नाकामियों को उजागर करना है ।

उन्होंने अनुसूचित जाति,जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रमुख लोगों की सूची बनाकर संवाद करने पर भी जोर दिया। पिछले चार चुनावों के हिसाब से बूथ की ए,बी,सी,डी के हिसाब से ग्रेडिग करनी है, जिस बूथ पर ज्यादा वोट हैं, वह ए श्रेणी के हैं। इसके बाद अन्य श्रेणियां वोटों के अनुसार बना लें।रोजाना चुनाव संचालन समिति की बैठक होनी चाहिए। विधानसभा प्रभारियों पर बड़ी जिम्मेदारी है। वह सभी शक्ति केंद्रों के प्रभारी संयोजक, बूथ अध्यक्ष और पन्ना प्रमुखों की रोजाना मानीटरिग करेंगे।हम सभी को मिलकर चुनाव का सही प्रबंधन करना है, जिससे हम राजस्थान में भारी बहुमत से सरकार बनाएंगे।

दिल्ली सांसद व जिला चुनाव प्रभारी रमेश बिधूड़ी ने कहा कि आम जनता परिवर्तन चाहती हैं। चुनाव में जीत के लिए चुनाव प्रबंधन समिति की कड़ी बहुत आवश्यक है।सही चुनाव प्रबंधन से आधा चुनाव जीता जाता है।हमको नरेंद्र मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुँचाना है।भाजपा का कार्यकर्ता पूरे जोश के साथ मैदान में है तथा कमल का फूल खिलाने के संकल्पित है।कार्यशाला में विधायक कन्हैया लाल चौधरी,जिला प्रमुख सरोज बंसल,पूर्व सभापति लक्ष्मी जैन, जिला महामंत्री विष्णु शर्मा, रामनिवास गुर्जर,चंद्रवीर सिंह चौहान,विधानसभा प्रभारी शैलेन्द्र भार्गव,विकास शर्मा,विस्तारक विकास शर्मा, अमित नायक,सतीश चन्देल,नरेश बंसल,संत कुमार जैन,रतन लाल चौधरी,खेमचंद चंवरिया,नरेंद्र शर्मा,राकेश बढ़ाया,बेनी प्रसाद जैन,संजय संघी,राजकुमार जैन,नमोनारायण गौत्तम,कमलेश यादव,देवराज गुर्जर,लोकेश गुप्ता,रोहित जैन, अंकित बगड़ी,गणेश सैनी, शिवराज गोरा आदि मौजूद थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article