Saturday, October 12, 2024

ऑपरेशन स्टॉर्म मेकर्स सेकंड में कार्रवाई : जयपुर के बालिका आवासगृह से लापता दो नाबालिग बालिकाओं को किया डिटेन, आरोपी गिरफ्तार

Must read

दौसा ऑपरेशन स्टॉर्म मेकर्स द्वितीय अभियान में जयपुर के चित्रकूट थाना इलाके में स्थित बालिका आवास गृह से करीब एक माह पूर्व लापता दो नाबालिग बालिकाओं को जिले की सिकंदरा थाना पुलिस की टीम ने थाना क्षेत्र के फर्राशपुरा गांव से दस्तयाब कर आरोपी विष्णु शर्मा को गिरफ्तार किया है।

एसपी वंदिता राणा ने बताया कि सीबीआई विशेष अपराध नई दिल्ली के डीआईजी एवं डीआईजी एएचटी पुलिस मुख्यालय जयपुर द्वारा इंटरपोल हेडक्वार्टर लियोन फ्रांस द्वारा 16 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक प्रस्तावित विशेष अभियान स्टॉर्म मेकर्स सेकेंड के अंतर्गत निर्देश जारी किए गए हैं। अभियान के तहत जिले की सिकंदरा थाना पुलिस द्वारा यह कार्रवाई की गई है।

एसपी राणा ने बताया कि शनिवार को दोनों बालिकाओं के बारे में सूचना मिलने पर आईजी रेंज उमेश चन्द दत्ता के निर्देश पर एडिशनल एसपी बजरंग सिंह शेखावत व सीओ दीपक मीणा के सुपरविजन एवं एसएचओ सिकंदरा मनोहर लाल के नेतृत्व में गठित विशेष टीम द्वारा फर्राशपुरा गांव पहुंच विष्णु शर्मा के घर तलाशी ली गई, जहां दो नाबालिग बालिकाएं मिली। पूछताछ करने पर आरोपी कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया।

बच्चियों ने प्रारंभिक पूछताछ में जयपुर स्थित आवास गृह से एक माह पहले संस्थान के कार्मिकों को बिना बताए बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर आना और वहां से आरोपी विष्णु द्वारा अपने गांव में ले जाना बताया। नाबालिक बालिकाओं को आरोपी विष्णु शर्मा द्वारा परिरोध में रखना प्रतीत होने पर रेस्क्यू कर अध्यक्ष सीडब्ल्यूसी दौसा के समक्ष पेश कर सखी सेंटर को सुपुर्द किया गया।

एसपी राणा ने बताया कि आरोपी विष्णु शर्मा से विस्तृत अनुसंधान किया जा रहा है दोनों नाबालिक बालिकाओं की दस्तयाबी के संबंध में थाना चित्रकूट जयपुर को सूचना दी जा चुकी है। इस कार्रवाई में एसएचओ मनोहर लाल, एएसआई सोबरन सिंह, कांस्टेबल कमल सिंह 310 व 471, लक्ष्मीकांत एवं महिला कांस्टेबल रामी की विशेष भूमिका रही है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article