Saturday, October 12, 2024

खोदा पहाड़ निकली चुहिया, रॉयेरा लॉकर्स की जांच में आयकर विभाग के अधिकारियों को 1 किलो सोना और सवा करोड़ मिले, बड़ी मात्रा में काली कमाई का किया था दावा

Must read

भाजपा सांसद और सवाई माधोपुर से प्रत्याशी डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के आरोपों के बाद गणपति प्लाजा के रॉयेरा लॉकर्स के लॉकरों की जांच जारी है। ईडी और आयकर विभाग ने मंगलवार को 3 लॉकर खोले, जिसमें सवा करोड़ रुपए नकदी और 1 किलो सोना मिला है।

ईडी और आयकर विभाग के अधिकारियों को कार्तिक कूलवाल के लॉकर से 1 किलो सोना मिला है, जबकि इदरीश हसन के लॉकर से एक करोड़ से ज्यादा की नकदी मिली है। 

डॉ. मीणा ने 13 अक्टूबर को दावा किया था कि गणपति प्लाजा स्थित रॉयेरा लॉकर्स के 100 लॉकर्स में 50 किलो गोल्ड और करीब 500 करोड़ का काला धन है। यह पैसा कई घोटालों से जुड़ा हुआ है। इसके बाद इनकम टैक्स के साथ ही ईडी अधिकारी भी गणपति प्लाजा पहुंचे। ईडी और आयकर विभाग के अधिकारियों ने लॉकरों के दस्तावेज की जांच की। जिन-जिन लोगों के लॉकर हैं, उनकी विस्तार से जानकारी की जा रही है। लॉकर मालिकों को बुलाकर लॉकर की जांच की जा रही है।

गणपति प्लाजा के अंडरग्राउंड में बने रॉयेरा लॉकर्स रूम में कुल 1100 लॉकर हैं। इनमें से 540 लॉकर एक्टिव ही नहीं हैं। कुछ लॉकर्स ऐसे भी मिले, जिनके मालिक का नाम और पता मिल नहीं रहा है। यानी जिस नाम से लॉकर खोला गया, वह नाम अस्तित्व में नहीं हैं।
ईडी और आयकर विभाग के अधिकारियों को जांच में कुछ लॉकर ऐसे भी मिले हैं। इनके मालिक का नाम और पता मिल ही नहीं रहे हैं। जिस नाम से लॉकर खोला गया, वह नाम अस्तित्व में नहीं है। जो पता लिखा रखा है, वहां पर व्यक्ति रहता ही नहीं है। आयकर विभाग को ऐसे ही लॉकर की जांच करने में समय लग रहा है।

ईडी और आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जब तक सारे लॉकर मलिक आकर अपना लॉकर नहीं खोल देते जांच जारी रहेगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article