Saturday, October 12, 2024

एक बार फिर भाजपा संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मिश्रा पर आरोप,पिछले चुनाव में भी बचे थे बाल बाल

Must read

दिव्य गौड़,जयपुर।

भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मिश्रा और सह प्रभारी सोमकांत को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। उसमें सीधे तौर पर आरोप लगाया जा रहा है कि फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए 30 लाख रुपए नगद और एक कार मांगी गई है।

वायरल वीडियो में आरोप लगाने वाला व्यक्ति यह कह रहा है कि यह राशि फतेहपुर विधानसभा में विस्तारक के रूप में लगे राज चौधरी जो की सांगानेर में रहते हैं। उनके माध्यम से मांगी गई और कहा गया कि सह प्रभारी सोमकांत सोम कांत के मकान का काम चल रहा है। इसके लिए 15 लाख रुपए की पहली किस्त दे दी गई। शेष राशि किस्तों में देने की बात कही गई है। इस वीडियो के बाद भाजपा में हड़कंप मचा हुआ है। 

दिल्ली के बड़े नेताओं ने भी इस मामले को लेकर जांच बैठाने का दावा किया है। विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने को लेकर भी चर्चा में है और उन पर और भी कई प्रकार के आरोप लगाए जा रहे हैं। केंद्रीय नेतृत्व इस बात से बेहद नाराज है विधानसभा चुनाव नजदीकहोने के कारण उन्हें फिलहाल हटाए जाने की कार्रवाई नहीं हो पा रही है। फिलहाल उनके अधिकारों को सीज करने की बात सामने आ रही है। 

उल्लेखनीय है कि संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मिश्र लंबे समय से तैनात हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी उनसे बेहद नाराज है। मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशीने भी केंद्रीय नेतृत्व से विधानसभा उम्मीदवारों के चयन को लेकर उनकी राय नहीं लेने का आरोप भी लगाया है।

हालाँकि ये पहली बार नहीं हैं जब चंद्रशेखर पर इस तरह के आरोप लगे हो। सरसरी नज़र से बात करे तो उनका पूरा कार्यकाल ही विवादास्पद ही रहा हैं । वे हर बार किसी ना किसी मामले को लेकर विवादों में घिरे नज़रआये हैं। पिछले विधानसभा चुनाव 2018 की बात करे तो उस समय भी विधानसभा चुनावों की प्रचार सामग्री के प्रिंटिंग को लेकर बड़े घोटाले और चुनाव संबंधी कार्यों में वित्तीय हेराफेरी करने की शिकायते और इस तरह जी सूचना मिली थी। इस संबंध के आरोप में इनका साथ एक जैन वर्ग के पदाधिकारी ने दिया बताते हैं। इनकी जुगलजोड़ी ने पूरे विधानसभा में हुए प्रिंटिंग सामग्रिव जी उस समय सिविल लाइन के एक प्रिंटिंग प्रेस से छप रही थी कागज़ो में कुछ के था और हक़ीक़त में कुछ और। हा लेकिन इनकी मिली भगत से मलाई दोनों ने खायी थी । इस बार वो नेता ख़ुद जयपुर के शहर विधानसभा क्षेत्र से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं और उनकी पैरवी ख़ुद संगठन महामंत्री करे रहे हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article