Saturday, October 12, 2024

जयपुर में राज्यमंत्री जाहिदा के घर के पास कचरे में मिलीं करोड़ों के लेनदेन की पर्चियां

Must read

जयपुर के बजाज नगर एरिया में बुधवार सुबह कचरे के ढेर में करोड़ों रुपए के लेनदेन की पर्चियां और नोटों की गड्डियों के रैपर मिले। इतने सारे रैपर और पर्चियां देखकर मॉर्निंग वॉक पर निकले लोग रुक गए। लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच कि तो कुछ पर्चियों पर एयू बैंक और यूनियन बैंक की मोहर लगी थी।

जहां पर करोड़ों रुपए के लेनदेन की पर्चियां मिली, वहां पास में ही शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान का निजी आवास है। करोड़ों के लेनदेन की पर्चियां मिलने की सूचना पर आस-पास के लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई।

कॉलोनी में रहने वाले पंकज जोशी ने बताया कि- सुबह मॉर्निंग वॉक पर शिक्षा संकुल आए थे। हमें किसी ने बताया कि यहां पर बहुत सारे नोटों के रैपर पड़े हैं। आज से पहले इतने सारे रैपर कभी नहीं देखे। पास में ही मंत्री जाहिदा खान का भी घर है। ऐसे में हमें शक हुआ तो इसकी जानकारी पुलिस को दी। इन कचरे के ढेर में कई पर्चियां ऐसी भी मिली, जिस पर रुपयों के बारे में लिखा था।

कॉलोनी निवासी मुकेश ने बताया कि मैं सुबह घूमने निकला तो ये पर्चियां देखकर रुक गया। मेरा घर यहां से 50 मीटर की दूरी पर है। इतनी सारी पर्चियां यहां इससे पहले कभी नहीं देखी। आस-पड़ोस के लोगों को इसकी सूचना दी। यहां पास में ही एयू बैंक की चेस्ट ब्रांच है, लेकिन इतनी पर्चियां कभी नहीं देखी।

सफाई कर्मचारियों ने फेंका था बैंक का कचरा
लोगों की सूचना पर बजाज नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की। पुलिस ने गांधीनगर एंक्लेव और उसके आस-पास के स्थानों के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। पुलिस ने पास में ही स्थित एयू फाइनेंस बैंक की चेस्ट ब्रांच में जाकर पूछताछ की तो बैंक के सफाई कर्मचारी ने बताया कि मैं रोजाना बैंक का कचरा ले जाकर डालता हूं। रोजाना की तरह आज भी जो पर्चियां थी, वह सुबह-सुबह वहां पर डाल कर आ गया था।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article