Saturday, October 12, 2024

जयपुर में बंदूक की नोंक पर करोड़ों की लूट

Must read

जयपुर में बंदूक के दम पर 1.89 करोड़ रुपए लूटने का मामला सामने आया है। होटल के रूम में बंधक बनाकर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। युवक को छोड़ने के बाद धमकी भरा मैसेज भेजा- हमने ऑनलाइन फ्रॉड किया है, अब तुम मरोगे। जल्द होटल छोड़कर भाग जाओ। मानसरोवर थाने में पीड़ित ने कोर्ट के आदेश के जरिए रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

पुलिस ने बताया- रूंडल आमेर में रहने वाले गोविन्द यादव (32) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। उसका रिश्तेदार भीवाराम यादव 27 अगस्त की रात 200 फीट बाइपास से जा रहा था। रास्ते में उससे एक लड़के ने लिफ्ट मांगी। लिफ्ट देने के दौरान उसने खुद का नाम किशन जाट निवासी किशनगढ़ बताया। बातचीत के दौरान भीवाराम को बताया- हम लोग विदेश में जॉब लगवाते है। करीब 1 लाख रुपए हर महीने वेतन पर नियुक्ति करवाते हैं। जॉब में इंटरेस्ट दिखाते हुए गोविन्द को उनसे मिलने को कहा।

होटल में डॉक्यूमेंट लेकर मिलने बुलाया
आरोपी किशन अपने दोस्त सुभाष सहित चार लोगों के साथ स्कॉर्पियो और थार गाड़ी लेकर आए। 5 सितम्बर को मानसरोवर स्थित होटल में डॉक्यूमेंट, बैंक डिटेल आदि लेकर मिलने बुलाया। मिलने जाने पर 6 सितम्बर को गोविन्द और भीवाराम को विजय पथ स्थित दूसरे होटल ले गए। डॉक्यूमेंट लेकर होटल के रूम में बंधक बना लिया। बंदूक के दम पर बैंक के पासवर्ड लेकर मोबाइल व इंटरनेट बैकिंग पासवर्ड से बैंक अकाउंट से अवैध तरीके से कई ट्रांजेक्शन कर 1.89 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर लिए।

मैसेज कर धमकाया- अब तुम मरोगे
रात करीब 12 बजे होटल में दोनों को छोड़कर भाग गए। जाने के बाद मोबाइल पर मैसेज किया- हमने ऑनलाइन फ्रॉड कर लिया है। अब तुम मरोगे, जल्द होटल छोड़कर भाग जाओ। कॉन्टैक्ट करने पर होटल स्टॉफ ने बताया कि वह फर्जी लोग थे। उन्होंने नहीं तो होटल का किराया दिया है और ना ही खाने के पैसे। आरोपियों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की। तब उन्होंने टैक्स मैसेज किया- अब तुम मरोगे। हम तो इसी तरह ऑनलाइन फ्रॉड करते है। इस बार तुम हमारा शिकार बने हो। भविष्य में हमसे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की या पुलिस को सूचना दी तो अपनी जान से हाथ खो बैठोगे।

बैंक डिटेल चैक करने पर चला पता
होटल से निकलकर घर पहुंचने के बाद दोनों ने अपने-अपने बैंक की डिटेल चैक की। बैंक डिटेल चैक करने पर अवैध तरीके से कई ट्रांजेक्शन कर 1.89 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर लूटने का पता चला। फ्रॉड का पता चलने पर कोर्ट के आदेश के जरिए मानसरोवर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

SI अजय सिंह का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर रविवार को FIR दर्ज कर ली गई है। अभी तक परिवादी सामने नहीं आया है। उसके मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ है। कॉन्टैक्ट होने के बाद परिवादी के बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article