Wednesday, October 16, 2024

जयपुर में जाट समाज ने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के पैर पकड़ कर रास्ता रोका, झोटवाड़ा में राजपाल समर्थकों ने निकाली रैली

Must read

राजस्थान में टिकटों को लेकर बीजेपी का विरोध रुक नहीं रहा है। बीजेपी प्रत्याशियों की दोनों लिस्ट में मेवाड़ से एक भी टिकट जाट समाज को नहीं देने से नाराज लोग आज जयपुर में प्रदेश बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। जैसे ही बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी कार्यालय से निकलने लगे ये लोग सीपी जोशी की गाड़ी के आगे रास्ता रोककर बैठ गए। सीपी जोशी ने गाड़ी से निकलकर समझाने की कोशिश की। इस दौरान कुछ लोगों ने सीपी जोशी के पैर पकड़ लिए। इसके बाद सीपी जोशी ने जमीन पर बैठे इन लोगों को उठाया। समझाते हुए गाड़ी में बैठकर निकल गए। वहीं, दूसरी तरफ टिकट कटने से नाराज पूर्व मंत्री व पिछले विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी रहे राजपाल समर्थकों ने झोटवाड़ा क्षेत्र में वाहन रैली निकाली।

दरअसल, गुरुवार को मेवाड़ जाट महासभा के बैनर तले समाज के कुछ लोग बीजेपी कार्यालय पहुंचे थे। इन लोगों ने सीपी जोशी को दो टूक कहा- अगर मेवाड़ में दी गई सीटों पर पुनर्विचार नहीं किया गया तो जाट समाज बीजेपी के खिलाफ मतदान करेगा।

मेवाड़ में 4 लाख जाट मतदाता
बीजेपी कार्यालय पहुंचे मनफूल चौधरी ने कहा- मेवाड़ में 4 लाख जाट वोटर हैं। उसके बाद भी बीजेपी ने मेवाड़ के चारों जिलों (भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद और उदयपुर) में एक भी टिकट जाट समुदाय से नहीं दिया। उन्होने कहा- क्या पार्टी पदाधिकारियों को नहीं पता कि इसके परिणाम क्या होंगे। अगर पार्टी ने मेवाड़ में दी गई सीटों पर पुर्नविचार नहीं किया तो जाट समुदाय अन्य सीटों पर भी पार्टी के खिलाफ प्रचार करेगा।

चारों जिलों की 24 सीटों में से 18 पर प्रत्याशी घोषित
बीजेपी इन चारों जिलों की 24 सीटों में से 18 पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी हैं। केवल 6 सीटों पर बीजेपी को प्रत्याशी घोषित करने हैं। मेवाड़ जाट महासभा का कहना है कि इन 18 में से एक भी टिकट जाट समुदाय से नहीं दी गई हैं। इसका हम विरोध कर रहे हैं।

राजपाल के समर्थकों ने निकाली वाहन रैली
वहीं, दूसरी और झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के लिए विरोध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पूर्व मंत्री व पिछले विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी रहे राजपाल सिंह शेखावत के समर्थक लगातार कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ को टिकट देने का विरोध कर रहे हैं। गुरुवार को भी राजपाल के समर्थकों ने झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में वाहन रैली निकाली। रैली में शामिल हर वाहन पर राजपाल के समर्थन में स्लोगन लिखा हुआ था। स्लोगन में लिखा- ‘झोटवाड़ा का एक ही लाल राजपाल राजपाल’। यह रैली गुरुवार को नारायण विहार तिराहे से शुरू होकर झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 44 प्वाइंट पर गई। रैली का समापन भैरवा बाग चौराहे पर जाकर हुआ।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article