Thursday, October 17, 2024

आपणो राजस्थान, सुझाव आपका, संकल्प हमारा, गारंटी सिर्फ मोदी दे सकते हैं – सीपी जोशी

Must read

राजस्थान प्रदेश की जनता को विश्वास है कि भाजपा की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो वादा करते हैं उसे पूरा करके दिखाते हैं। 

यह बात गुरुवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में ‘आपणो राजस्थान सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ कार्यक्रम को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में कही। उन्होंने कहा कि गत 4 अक्टूबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आपणो राजस्थान सुझाव आपका, संकल्प हमारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया था। इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रों में 51 रथ भेजे गए थे, जिनमें 8 हजार आकांक्षा पेटियां सुझाव के लिए रखी गई थीं। इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश में 5650 चौपालें आयोजित की गईं और 2300 सम्मेलन भी आयोजित हुए। इस दौरान किसान, मजदूर, व्यापारी वर्ग सहित सभी वर्ग के लोगों ने बढ़-चढ़कर इस कार्यक्रम में भाग लिया। 

जोशी ने बताया कि इसके जरिये प्रदेश के करीब एक करोड़ 23 लाख लोगों के एक करोड़ तीन लाख सुझाव प्राप्त हुए। इस कार्यक्रम के दौरान आमजन के भीतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों को लेकर गहरा विश्वास भी देखने को मिला। इसलिए भाजपा कहती है कि ‘सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, इसलिए हम मोदी जी को चुनते हैं’। आज प्रदेश में रेल, जल जीवन मिशन, ग्रामीण विकास, सड़क, एयरपोर्ट, और इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। प्रेसवार्ता में संकल्प पत्र समिति के संयोजक एंव केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि जनसहभागिता के तहत ई-मेल से लगभग 6 लाख सुझाव प्राप्त हुए, मिस्ड कॉल और सुझाव पेटिकाओं के माध्यम से भी सुझाव प्राप्त हुए। प्रदेश की जनता ने अपने कीमती सुझाव दिये, इन्हीं सुझावों के आधार पर हम राजस्थान का संकल्प पत्र तैयार करेंगे। भाजपा का ध्येय वाक्य ‘हो चुका है आह्वान, अब बनेगा विकसित राजस्थान’ रहेगा। इसके तहत सभी विधायक, सांसद और पदाधिकारियों के सुझाव भी लिए गए हैं। इन सभी के आधार पर एक मजबूत और प्रदेश के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से भाजपा का संकल्प पत्र तैयार होगा। 

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस बिना किसी आधार के गारंटी दे रही है। देश में गारंटी अगर किसी की है तो वो है मोदी। जोशी ने कहा कि राहुल गांधी गहलोत का मुंह नहीं देखना चाहते इसीलिए उनकी बहन प्रियंका को लाया गया है। उन्होने आरोप लगाया कि गहलोत को ED की और अपने बेटे की चिंता है बस राजस्थान की चिंता नहीं है। जोशी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने हर क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास कार्य किए हैं, देश की जनता इसकी गवाह है। अब कांग्रेस के पांच साल का काला इतिहास सामने आ रहा है और यही सीएम गहलोत को डरा रहा है। पार्टी में बगावत के सवाल को टालते हुए सीपी जोशी ने पार्टी में एकता बताई।

प्रेसवार्ता के दौरान ‘मोदी साथे राजस्थान’ गीत का प्रदर्शन भी किया गया। प्रेसवार्ता के दौरान चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक नारायण पंचारिया, सह-संयोजक ओंकार सिंह लखावत, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, भाजपा की राष्ट्रीय सचिव डॉ. अलका सिंह गुर्जर, भाजपा प्रदेश महामंत्री मोतीलाल मीणा, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह, प्रदेश मंत्री पिंकेश पोरवाल और प्रदेश प्रवक्ता पंकज मीणा मौजूद रहे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article