Sunday, October 13, 2024

आखिर भाजपा में किसकी सिफारिश पर अभिषेक सिंह चौहान मुस्लिम को मसूदा से दिया टिकट, पता लगा तो वीरेंद्र कानावत को बनाया उम्मीदवार

Must read

मसूदा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के घोषित उम्मीदवार अभिषेक सिंह चौहान की जाति को लेकर हुए विवाद के बाद केंद्रीय नेतृत्व ने अंतिम समय पर अपने अधिकृत उम्मीदवार को बदलने का निर्णय लेना पड़ा । भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने अब मसूदा के प्रधान वीरेंद्र कानावत को टिकट दिया है। 

प्रदेश भाजपा कार्यालय में आईटी सेल में 2 साल तक काम करने वाले अभिषेक सिंह चौहान ने संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मिश्र से नजदीकी बनाईऔर टिकट पाने में कामयाबी हासिल की।अजमेर में मसूदा से भाजपा विधायक रही सुशीला कंवर के पति भंवर सिंह पलाड़ा ने आरोप लगाते हुए कहा कि संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मिश्र ने मनमानी तरीके से पार्टी के खिलाफ वर्ष 2018 में निर्दलीय चुनाव लड़ चुके अभिषेक सिंह चौहान को टिकट दिया।अभिषेक सिंह चौहान चीता में मेहरात जो की मुस्लिम समुदाय से आते हैं।

अभिषेक सिंह चौहान ने अपनी जाति छुपाई और टिकट पाने में कामयाबी हासिल की। मसूदा के स्थानीयकार्यकर्ताओं और नेताओं ने जब विरोध किया और उजागर किया कि मुस्लिम को टिकट दे दिया है। जबकि पार्टी ने इस विधानसभा चुनाव मेंकिसी भी मुस्लिम को टिकट नहीं देने की नीति बनाई थी तो फिर यह कैसे मुस्लिम को टिकट दे दिया गया इस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।अब यहां सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिर अभिषेक सिंह चौहान को किसकी सिफारिश पर टिकट दिया गयाइसकीस्थानीय स्तर पर जांच क्यों नहीं की गई।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में किसकी सिफारिश पर आईटी विभाग में 2 साल तक काम किया।जयपुर में भीअभिषेक सिंह चौहान पर आरोप है कि उसने मंत्री भाजपा के प्रदेशऔर शहर जिला अध्यक्ष रहे सुनील कोठारी के साथ भी दुर्व्यवहार था। यही नहीं सह प्रभारी रहे हेरिटेज नगर निगम जयपुर के पार्षद विमल अग्रवाल के साथ भी अभिषेक सिंह चौहान ने गलत व्यवहार किया था। यह तो अच्छा हुआ कि समय रहते हुए केंद्रीय नेतृत्व को इस बात का पता चल गया कि हमने मुस्लिम को टिकट दे दिया है और रविवारदेर रात्रि को मसूदा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने अपना मसूदा के प्रधान वीरेंद्र कानावत को अपना उम्मीदवार बनाया है।

उल्लेखनीय है कि इस बार भाजपा में टिकट के वितरण को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं  कि भाजपा ने चुनाव प्रभारी केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी जो  कि कर्नाटक से आते हैं। इसके अलावाभाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद सीपी जोशी नए हैं और भाजपा के प्रभारी अरुण सिंह यूपी से हैं और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मिश्र भी यूपी से हैं। यही कारण रहा  कि प्रदेश के कई टिकक को लेकर विवाद हुआ ।इससे पहले भी फतेहपुर टिकट को लेकर भी विवाद हुआ था।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article