Sunday, October 13, 2024

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक, डीसी अजमेर पहुंचे जांच करने परबतसर, 2 दिन में देनी है जांच रिपोर्ट

Must read

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का रथ परबतसर में बिजली के तारों से टकराने की घटना को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गंभीर लेते हुए मामले की उच्च स्तरीय जांच करने के निर्देश दिए थे। 

सीएम गहलोत के निर्देश के बाद गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिवने जांच संभागीय आयुक्त अजमेर को सौंप थी।इस निर्देश के बाद ही संभागीय आयुक्त सीआर मीणा बुधवार को परबतसर पहुंचे, इसके बाद डीडवाना-कुचामन जिले के कलक्टर सीताराम जाट, एसपी आलोक श्रीवास्तव, अजमेर डिस्कॉम के मुख्य अभियंता एमसी बाल्दी सहित अन्य स्थानीय अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना किया।

मंगलवार को परबतसर शहर के सांड चौक से गुजरते समय केंद्रीय गृह मंत्री शाह का रथ बिजली के तार को छू गया था, जिसके बाद स्पार्किंग हुई और तार टूटकर नीचे गिर गया। जांच करने पहुंची टीम में अधिकारियों ने मौके पर विद्युत पोल की ऊंचाई नापी तो 15 फीट आई। इसके साथ रास्ते के ऊपर तारों की दूरी और लम्बाई भी नापी। वहीं रथ की ऊंचाई 14 फीट बताई जा रही है। इस दौरान यस टीम केअधिकारियों ने स्थानीय लोगों के बयान भी लिए। जांच के दौरान आमजन ने डिस्कॉम के अधिकारियों के सामने नाराजगी जताते हुए कहा कि ऊपर से दबाव आने पर यहां जांच करने आए हैं, जबकि उन्होंने पहले कई बार स्थानीय अधिकारियों से तार ठीक करवाने के लिए कहा, लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की।


जांच टीम के साथ कुचामन एसडीएम मनोज चौधरी, एसडीएम बलवीर सिंह जाट, डीडवाना अधीक्षण अभियंता मूलचंद वर्मा, एक्सईएन बीएल गोदावत, एईएन महेश शर्मा सहित पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे। जिसमें विद्युत पोल की लम्बाई और तारों की लम्बाई 15 फीट ऊंचाई आई। वहीं रथ की ऊंचाई 14 फीट बताई जा रही है। गठित टीम ने आसपास लोगों के बयान भी लिए हैं। अब पूरी रिपोर्ट बनाकर आगे सौंपेंगे। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने इस मामले को गंभीरता से मानते हुए दो दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। 

गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आने के बाद प्रदेश की गहलोत सरकार ने जांच के आदेश दे दिए है। साथ ही दो दिन में रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है। हुआ यूं कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को राजस्थान दौरे पर थे। 

नागौर के परबतसर में चुनाव प्रचार के दौरान जैसे ही काफिला डंकोली मोहल्ले में पहुंचा तो अमित शाह का रथ हाई टेंशन लाइन से टकरा गया। गृहमंत्री की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक सामने आने के बाद प्रदेश सरकार ने जांच के आदेश दिए है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के रथ से हाई टेंशन लाइन का तार टकराने के मामले में प्रदेश की गहलोत सरकार ने जांच के लिए कमेटी का गठन किया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article