Saturday, October 12, 2024

पीएम मोदी की आज अंता और कोटा में चुनावी सभा, शाम 6 बजे जयपुर में होगा 5 किलोमीटर का रोड शो

Must read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 21 नवंबर को राजस्थान के चुनावी दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी बारां के अंता और कोटा के दशहरा मैदान में जनसभाएं करेंगे। पीएम मोदी शाम 6 बजे जयपुर में रोड शो करेंगे। पीएम मोदी रोड शो के माध्यम से जयपुर शहर जयपुर शहर की चार अल्पसंख्यक बाहुल्य सीटों के वोटर को पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए जागरूक करेंगे।

भाजपा के चुनाव प्रभारी और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पीएम मोदी की जनसभाओं के लिए तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की दोनों सभाओं के बाद निश्चित तौर पर भाजपा के पक्ष में माहौल बनेगाऔर सभाएं भी ऐतिहासिक होगी। भाजपा के नेता और कार्यकर्ता दोनों जनसभा को सफल बनाने के लिए पूरी तरह सक्रिय है। दशहरा मैदान में होने वाली जनसभा में कोटा और बूंदी की 9 विधानसभा क्षेत्र के लोगों के शामिल होने की रणनीति तैयार की गई है । 

जयपुर में मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी के होने वाले रोड शो की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज और ट्रैफिक के प्रमुख राहुल प्रकाश ने पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक और रिहर्सल किया। पीएम मोदी का रोड शो शाम 6 बजे सांगानेरी गेट से शुरू होगा। इसके बाद पूर्व मुखी हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। फिर पीएम मोदी रथ में सवार होकर बापू बाजार, नेहरू बाजार, किशनपोल बाजार, छोटी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार, बड़ी चौपड़ और जौहरी बाजार होते हुए पूर्वमुखी हनुमान मंदिर पर रोड शो खत्म होगा। यह रोड शो करीब 5 किलोमीटर लम्बा होगा। अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाकों में धार्मिक स्थल से शुरू होने वाले इस रोड शो के के माध्यम से भाजपाके पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की जाएगी 

जयपुर शहर में चुनाव 2018 में कांग्रेस ने 8 में से 5 सीटों पर जीत हासिल की थी। इसमें हवामहल, किशनपोल, आदर्शनगर, सिविल लाइंस और झोटवाड़ा विधानसभा पर कांग्रेस जीती थी। वही सांगानेर, मालवीय नगर और विद्याधर नगर सीट पर भाजपा ने कब्जा जमाया था। पीएम मोदी के रोड शो का सीधे तौर पर प्रभाव हवामहल, किशनपोल और आदर्शनगर विधानसभा सीटों पर दिखेगा जो मुस्लिम बाहुल्य विधानसभा क्षेत्र माने जाते हैं। उससे वोटो का धुरिकरण प्रधानमंत्री के रोड शो के बाद कितना होगा यह तो 3 दिसंबर का परिणाम ही बता पाएगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article