Saturday, October 12, 2024

मतदान के बाद फ़ुर्सत के बाद थकान मिटाते हुए दिखे प्रत्याशी, मंदिर में पूजा अर्चना कर जीत की प्रार्थना कर मनाया भगवान को

Must read

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद रविवार को नेता आराम के मूड में दिखे। चुनावी थकान के चलते कई नेता परिवार के साथ समय बिताते दिखे। घरवालों का काम में हाथ बंटाते दिखे। इसके बाद कार्यकर्ताओं के साथ तसल्ली से चर्चा करते नजर आए। वहीं, कई नेता ऐसे भी थे, जिनका रूटीन आज भी नहीं बदला। वो हमेशा की तरह ही तय समय पर उठे। भगवान की पूजा अर्चना की और फिर कार्यकर्ताओं से मतदान को लेकर फीडबैक लिया।

पुष्पेन्द्र भारद्वाज ने परिवार के साथ बिताया समय
सांगानेर से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेन्द्र भारद्वाज आज सुबह जल्दी घर से नहीं निकले। वो आराम से उठे और परिवार के साथ चाय पी। पत्नी व बच्चों संग समय बिताया। उसके बाद घर पहुंचे कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की। पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा- मेरा चुनाव आम जनता का चुनाव रहा। सांगानेर सीट बीजेपी की ट्रेडिशनल सीट मानी जाती है, लेकिन इस बार उनको भी पसीना आ गया। हमने पूरे 5 साल जनता के बीच रहकर उनकी सेवा की। कोरोना काल में भी परिवार की चिंता किए बिना लोगों के बीच रहे। मुझे पूरा विश्वास है कि इसका फायदा चुनाव परिणाम में देखने को मिलेगा।

वहीं, किशनपोल से बीजेपी प्रत्याशी चंद्रमोहन बटवाड़ा ने चुनावी भागदौड़ से दूर खुद चाय बनाई। परिवार के साथ बैठकर चाय पी। उन्होंने भी कहा कि बढ़ा हुआ वोटिंग प्रतिशत यह बता रहा है कि जनता कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना चाहती है।

आरआर तिवाड़ी ने पोता-पोती के साथ खेला शतरंज
हवामहल विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी आरआर तिवाड़ी आज मतदान की थकान मिटाने के लिए देरी से उठे। घर में पोता-पोती के साथ शतरंज खेली। उसे बाद ठाकुर जी के मंदिर में जाकर दर्शन किए। उन्होंने कहा- सार्वजनिक जीवन में कोई आराम नहीं होता है। चुनावों के चलते जो शारीरिक थकान होती है। उसके चलते आज 11 बजे तक उठा। चुनावी भागदौड़ में देर से सोना और जल्दी उठने का क्रम पिछले एक महीने से जारी था। वोटिंग के बाद रिलेक्स महसूस कर रहा हूं। उन्होंने वोटिंग प्रतिशत बढ़ने को लेकर कहा कि यह वोटिंग प्रतिशत कांग्रेस सरकार की चुनावी गांरटी का परिणाम है।


जयपुर के मंदिरों में पहुंचे बालमुकुंद आचार्य
हवामहल से बीजेपी प्रत्याशी महंत बालमुकुंद आचार्य ने कहा- वे हमेशा अपने रूटीन से उठे। सुबह हमेशा की तरह ढाई घंटे पूजा अर्चना की। गोविंद देवजी, ताड़केश्वर मंदिर जाकर भगवान के दर्शन किए। उसके बाद चारदीवारी के खंडित मंदिर जाकर भगवान को प्रणाम किया। उन्होंने कहा- हम इन मंदिरों में फिर भगवान की प्राण प्रतिष्ठा करवाएंगे।

बालमुकुंद आचार्य ने कहा- चुनावों के चलते ऑफिस में बैठने का समय कम मिलता था। आज फुरसत का समय था तो ऑफिस में बैठकर कार्यकर्ताओं से आराम से चुनावी चर्चा की। उन्होंने हवामहल सहित जयपुर की सभी 8 सीटों पर बीजेपी की जीत का दावा भी किया।

जयपुर ग्रामीण के प्रत्याशियों ने भी घर पर बिताया समय
जयपुर शहर की सीटों के अलावा जयपुर ग्रामीण की सीटों के प्रत्याशी भी आराम के मूड में दिखाई दिए। आमेर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी व उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने जयपुर स्थित अपने निवास पर सुबह कार्यकर्ताओं से चर्चा की। उन्होंने कहा कि जीवन चलने का नाम है। जब जनता और पार्टी को जीवन समर्पित कर दिया है। फिर न थकने का नाम है, न ही रुकने का नाम है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article